गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त, PM मोदी और हिमंत बिस्वा सरमा ने जताया जनता का आभार

By अनुराग गुप्ता | Apr 24, 2022

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुवाहाटी नगर चुनाव (जीएमसी) परिणामों को लेकर गुवाहाटी के लोगों का आभार जताया। आपको बता दें कि नौ साल के अंतराल के बाद गुवाहाटी नगर चुनाव हुए। जिसमें 57 वार्डो में 197 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई। इस चुनाव में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया। 

इसे भी पढ़ें: असम राइफल्स में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, कहीं निकल न जाए आवेदन की अंतिम तारीख 

पीएम मोदी ने गुवाहाटी के लोगों को आभार जताते हुए कहा कि विकास के एजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को असम में एक शानदार जनादेश दिया गया है, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं।

इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ऐतिहासिक जीत के सभी को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी नगर निगम चुनाव के रुझान भाजपा की जीत को दर्शा रहे हैं, मैं भाजपा की सहयोगियों और गुवाहाटी के लोगों को जीएमसी चुनाव में 58/60 वार्डों की ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद देता हूं। 

इसे भी पढ़ें: जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी पर भड़के हार्दिक पटेल, कहा- अब तो देश में विधायक भी सुरक्षित नहीं 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जीएमसी चुनाव में अब तक 57 में से 43 सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। जबकि 5 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि भाजपा की सहयोगी पार्टी अगप (एजीपी) ने 5 सीटें जीती हैं। इसके अतिरिक्त आम आदमी पार्टी का भी खाता खुला है। आम आदमी पार्टी ने 38 उम्मीदवार उतारे थे। जिनमें से एक ही उम्मीदवार को जीत मिली है।

गौरतलब है कि जीएमसी चुनाव में भाजपा ने 53 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से तीन निर्विरोध निर्वाचित हो गए। कांग्रेस ने 54, आप ने 38, असम जातीय परिषदने 25 और माकपा ने 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Polls: भगवान शिव और राम पर खड़गे की विवादित टिप्पणी, भड़की बीजेपी, दी तीखी प्रतिक्रिया

स्कूलों में बम रखे होने की धमकी अफवाह, घबराने की कोई जरूरत नहीं: Home Ministry

कर्नाटक सरकार को वीडियो के बारे में पहले से जानकारी थी पर कार्रवाई नहीं की : Anurag Thakur

पंजाब के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए