भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी नहीं की, चौटाला बोले- दर्द हुआ दोगुना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 11, 2019

जींद। नवगठित जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के संस्थापक अजय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को केंद्र एवं हरियाणा की भाजपा सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का झांसा देने वालों के राज में किसानों का दर्द दोगुना जरूर हो गया। चौटाला ने यह भी कहा कि हरियाणा में न तो दो लाख युवाओं को रोजगार मिला, न किसी के खाते में 15-15 लाख रुपए आए, न विदेशों से काला धन आया और न ही स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू हुई।

इसे भी पढ़ें: जींद सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सुरजेवाला समेत उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

मनोहरपुर में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘हां, एक बात जरूर हुई। किसानों की आय दोगुनी करने का झांसा देने वालों के राज में किसानों का दर्द दोगुना जरूर हो गया।’ चौटाला ने कहा कि लच्छेदार, लोकलुभावने और झूठ से लबालब भाषण देने में भाजपा नेताओं का पूरी दुनिया में कोई सानी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा के नेता झूठ भी इस कलाकारी के साथ बोलते हैं कि जनता एकबारगी तो भ्रमित हो जाती है। पिछले चुनावों में उनकी बातों में आ गई।’

इसे भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने स्नातकोत्तर परीक्षा के लिए अजय चौटाला को पैरोल पर किया रिहा

चौटाला ने भाजपा नेताओं को ‘झूठ की मशीन’ की संज्ञा दे डाली और कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। जींद में विधानसभा उप-चुनाव के सिलसिले में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंचे चौटाला कांग्रेस पर भी जम कर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में पिछले दस वर्षों तक किसानों को जम कर लूटा गया, कांग्रेसियों की नजर किसानों की उपजाऊ जमीन पर थी और जहां उन्हें जमीन दिखी, उसी जमीन के अधिग्रहण के नोटिस तत्कालीन भूपेंद्र हुड्डा सरकार ने किसानों को भिजवा दिए और उनकी जमीन बड़े बिल्डरों के हवाले करवा दी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress