MP के गृहमंत्री बाला बच्चन बोले, सत्ता परिवर्तन को पचा नहीं पा रही है भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 29, 2019

भोपाल। आरएसएस से कथित तौर पर जुड़े़ एक व्यक्ति द्वारा बीमा राशि के दावे के लिये अपने खेत के कर्मचारी की हत्या कर स्वयं को मृत दर्शाने के षड्यंत्र का रतलाम पुलिस के खुलासे के कुछ घंटों के बाद ही मध्य प्रदेश की नई कांग्रेस सरकार ने भाजपा की निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद इनका वास्तविक चरित्र सामने आ रहा है। प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश की 40 दिन पुरानी कांग्रेस की सरकार पर भाजपा कानून एवं व्यवस्था का सवाल उठा रही है जबकि मंदसौर और रतलाम में हुये हत्याकांड में भाजपा से जुड़े़ लोग आरोपी के तौर पर सामने आये हैं।’’ उन्होने कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन को भाजपा पचा नहीं पा रही है और सत्ता परिवर्तन के बाद इनका वास्वविक चरित्र सामने आ रहा है।

 

बच्चन ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘उनके आदमी हिम्मत पाटीदार द्वारा मारे गये दलित व्यक्ति के परिवार को सांत्वना देने चौहान क्या उसके घर जाएंगे। उन्होंने (चौहान) इस खुलासे पर अब तक कोई ट्वीट भी नहीं किया।’’ दरअसल, बच्चन 20 जनवरी को बड़वानी जिले में भाजपा नेता मनोज ठाकरे :48: की लाश पाये जाने के कुछ मिनट बाद ही चौहान द्वारा ट्वीट करने का अप्रत्यक्ष तौर पर जिक्र कर रहे थे। बड़वानी की घटना पर चौहान ने ट्वीट पर कहा था, ‘‘भाजपा नेता मारे जा रहे हैं। यह गंभीर चिंता का विषय है।’’ बच्चन ने कहा कि पुलिस बड़वानी हत्या कांड का भी जल्द ही खुलासा कर देगी। गृहमंत्री ने कहा, ‘‘दोनों हत्याकांड का थोड़े ही वक्त में खुलासा हो गया है और आरोपी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर भाजपा से जुड़े़ हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन को भाजपा पचा नहीं पा रही है। सत्ता परिवर्तन के बाद इनका वास्तविक चरित्र सामने आ गया है।’’ बच्चन ने सख्त लहजे में कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सभी संभव कदम उठाये जाएंगे और जो कोई भी कानून को हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा।

 

यह भी पढ़ें: नहीं रहे वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस 

 

उन्होंने कहा कि हम आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर रहे हैं तथा हम प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था का बेहतर बातावरण बनाना चाहते हैं। मालूम हो कि इससे पहले सोमवार दोपहर को रतलाम पुलिस ने रतलाम जिले के कुमेड़ गांव में 23 जनवरी को हुए आरएसएस के कथित कार्यकर्ता की हत्या के मामले में हैरान करने वाला खुलासा किया है। इस हत्याकांड में मृतक, मृतक न होकर हत्या का आरोपी निकला। दरअसल कर्ज में डूबे आरोपी हिम्मत पाटीदार ने बीमा राशि के लालच में अपने खेत के कर्मचारी दलित वर्ग के मदनलाल मालवीय को मौत के घाट उतार दिया और स्वयं को मृत बताने के लिये अपने कपड़े लाश को पहनाकर अपना सामान भी लाश के आसपास बिखेर दिया।

 

प्रमुख खबरें

नेताजी की अंतरात्मा (व्यंग्य)

Uttarakhand । सोशल मीडिया ‘रील’ बना रही छात्रा की रेलगाड़ी से टकराकर मौत

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Esha Deol ने 44वीं शादी की सालगिरह पर Hema Malini और Dharmendra की अनदेखी तस्वीर साझा की