'बीजेपी जीतने वाली है', Uttarakhand में बोले Amit Shah, पूरे देश में UCC लाने की गारंटी

By अंकित सिंह | Apr 16, 2024

गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड दौरे हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार किया। उत्तराखंड के कोटद्वार में उन्होंने कहा कि आज अष्टमी है, कल राम नवमी है और 500 साल बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं। ये बड़े सौभाग्य की बात है कि हमने अपने जीवनकाल में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखी है। शाह ने कहा कि 500 साल से जो मुद्दा लटका हुआ था, कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया लेकिन राम मंदिर के मुद्दे को लटकाती रही। मोदी जी के 5 साल के शासन के दौरान राम मंदिर का फैसला भी आया, राम मंदिर का भूमि पूजन भी हुआ और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई।

 

इसे भी पढ़ें: गुर्जर, पहाड़ी, बकरवाल, OBC, सबको बीजेपी ने दिया आरक्षण, पथराव-गोलीबारी गुजरे वक्त की बात, जम्मू में बोले अमित शाह


अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही हमारे नेताओं ने चुनाव घोषणा पत्र में एक वादा किया था कि इस देश में धर्म के अनुसार कानून नहीं होगा। इस देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) होगा। पूरे भारत में सबसे पहले UCC लाने का काम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी ने किया है। मोदी जी ने हमारे संकल्प पत्र में इसी तर्ज पर पूरे देश में UCC लाने की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, 'विकसित भारत' की रचना करना और भारत विकसित तभी बन सकता है, जब उत्तराखंड विकसित होगा।


शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी कहते हैं कि उत्तराखंड और राजस्थान के लोगों का कश्मीर से क्या मतलब है। खड़गे जी, उत्तराखंड और राजस्थान के जवानों ने कश्मीर को बचाने के लिए अपना लहू बहाया है। ये कांग्रेस का संस्कार है, जो उत्तराखंड के वीर योद्धा विपिन रावत को भी गली का गुंडा बताती है।

 

इसे भी पढ़ें: 'मणिपुर में शांतिपूर्ण होगा चुनाव', BJP का दावा, दोनों सीट पर जीतेगा हमारा गठबंधन


गृह मंत्री ने कहा कि CAA लागू कर 70 साल से तकलीफ में जी रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम मोदी सरकार ने किया है। 10 साल के अंदर, 60 करोड़ गरीबों में नई ऊर्जा भरने का काम मोदी सरकार ने किया। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान कहा कि यह एक शुभ दिन है। आज दुर्गा अष्टमी है और इस अवसर पर मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं...मैं कहना चाहूंगा कि हमने पूरे उत्तराखंड में देखा है और हर जगह लोगों से बात की है। पूरे उत्तराखंड में एक ही माहौल है, हर कोई कह रहा है कि पीएम मोदी सरकार बनाने जा रहे हैं। बीजेपी जीतने वाली है। एनडीए सरकार बनाने जा रही है। सवाल यह है कि 400 से ऊपर हमें कितनी सीटें मिलेंगी। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश