कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- कर्नाटक में CBI का कर रही हैं दुरुपयोग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 09, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा पर कुछ विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव टलवाने के लिये केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने की चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा की अगुवायी में पार्टी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से की गयी शिकायत में कहा कि कर्नाटक में आयकर विभाग सहित अन्य केन्द्रीय जांच एजेंसियां भाजपा के इशारे पर कांग्रेस उम्मीदवारों को निशाना बनाते हुये छापेमारी कर रही है।

शर्मा ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को बताया है कि किस तरह से कर्नाटक चुनाव में आयकर विभाग सहित केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। भाजपा इस चुनाव में ऐसा हर हथकंडा अपना रही है जिससे स्वस्थ और निष्पक्ष चुनाव न हो सकें। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, पार्टी के मुखिया अमित शाह सहित तमाम केन्द्रीय मंत्री कर्नाटक में हैं, इसकी जांच की जानी चाहिये कि किराये पर लिये गये विमानों और अन्य संसाधनों पर किस तरह हजारों करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं।

शर्मा ने बताया कि आयोग को कांग्रेस के उन नेताओं की सूची भी सौंपी गयी है जिन्हें आयकर विभाग ने नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद छापेमारी का शिकार बनाया है। उन्होंने कहा कि आयोग को वे सबूत भी दिये गये हैं, जिनसे साबित होता है कि आयकर विभाग की छापेमारी के दायरे में अब तक एक भी भाजपा उम्मीदवार नहीं आया है। शर्मा ने कल रात कर्नाटक के राजा राजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में की गयी छापेमारी को प्रपंच बताते हुये कहा कि जिस घर पर छापेमारी की गयी, वह भाजपा नेता का है और उसमें किरायेदार भी भाजपा नेता ही है।

 

इतना ही नहीं छापेमारी करने वाले लोग भी चुनाव आयोग या पुलिस महकमे के नहीं थे बल्कि भाजपा के नेता थे और दो केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार और प्रकाश जावड़ेकर भी उस जगह पर देर रात पहुंच गये। कांग्रेस नेताओं ने आयोग से कर्नाटक चुनाव में छद्म छापेमारी की इन घटनाओं की जांच कराने, मुकदमा दर्ज करने और भाजपा के नामजद नेताओं की गिरफ्तारी के आदेश देने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने आयकर विभाग और अन्य जांच एजेंसियों को कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ आयोग की पूर्व अनुमति के बिना कार्रवाई न करने की भी मांग की। 

 

उन्होंने बताया कि आयोग ने उनकी मांगों पर यथाशीघ्र उपयुक्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। शर्मा ने चुनाव टालने की मांग से इंकार करते हुये कहा कि कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा चुनाव को टालना चाहती है, और इसकी खातिर ही यह सब हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में जनता का रुख भाजपा के खिलाफ है क्योंकि प्रधानमंत्री जनता में अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं और संसाधनों के दुरुपयोग का जनता पर कोई प्रभाव नहीं हुआ है।

प्रमुख खबरें

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Kanguva Box Office Prediction | बाहुबली, पुष्पा और केजीएफ जैसी बड़ी फिल्मों को मात देगी एक्शन मूवी कांगुवा? हॉलीवुड के विजुअल एक्सपीरियंस का मिलेगा अनुभव

चरणजीत सिंह चन्नी ने स्टंटबाजी वाले बयान पर दी सफाई, कहा- सशस्त्र बलों के जवानों पर हमें गर्व है

राहुल गांधी राय बरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे : Keshav Prasad Maurya