चरणजीत सिंह चन्नी ने 'स्टंटबाजी' वाले बयान पर दी सफाई, कहा- सशस्त्र बलों के जवानों पर हमें गर्व है

By अभिनय आकाश | May 06, 2024

कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को पुंछ आतंकी हमले के बारे में अपनी 'स्टंट' टिप्पणी पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए सशस्त्र बलों की प्रशंसा की। हमें उन जवानों पर गर्व है जो देश की सुरक्षा के लिए सशस्त्र बलों में शामिल होते हैं। मैंने एक बयान दिया था कि पिछले संसदीय चुनावों में 40 जवानों पर हमला हुआ और उनकी जान चली गई। आज तक, सरकार ने इन हमलों के लिए जिम्मेदार अपराधियों की पहचान नहीं की है। अब, यह फिर से चुनाव का समय है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि हमारे जवानों पर एक बार फिर हमला हुआ है और हमने एक सैनिक खो दिया है।

इसे भी पढ़ें: ओडिशा में BJD अस्त और Congress पस्त, BJP को लेकर लोग हैं आश्वस्त : PM Modi

मैं सरकार से पूछना चाहता हूं इन हमलों के अपराधी कौन हैं? उन्हें न्याय के कटघरे में क्यों नहीं लाया गया? खुफिया विफलताएं क्यों होती रहती हैं? सैनिकों ने एक बार फिर अपनी जान गंवाई है। मेरा कहना यह है कि ऐसा क्यों है इसे भाजपा द्वारा राजनीतिक स्टंट बनाया जा रहा है? कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ आतंकी हमले को लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए किया गया ‘स्टंट’ करार दिए जाने के अपने पुराने बयान पर सफाई दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: कसाब को सजा करवाई इसलिए मुझे देशद्रोही बता रहे? Congress नेता Vijay Namdevrao के दावे पर उज्जवल निकम ने किया पलटवार

बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार की टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेतृत्व से इस बयान से सैनिकों का अपमान करने के लिए देशवासियों से माफी मांगने को कहा। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चन्नी के बयान को भयावह और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुये हमले संबंधी एक सवाल का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा कि ये स्टंटबाज़ी हो रही है, हमले नहीं हो रहे हैं। पंजाब के जालंधर में संवाददाताओं के एक सवाल का जवाब देते हुये पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, भाजपा को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध