अनुच्छेद 370 पर बोले शाह, इसे वही हटा सकता था जिसे वोट बैंक का लालच न हो

By अनुराग गुप्ता | Aug 16, 2019

जींद। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के जींद में आस्था रैली को संबोधित किया। यहां पर उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए। 

इसे भी पढ़ें: मिशन कश्मीर आसान नहीं था, पर अमित शाह को मुश्किलें हल करने की आदत है

इसी बीच अमित शाह ने धारा 370 का भी जिक्र किया और कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था और अनुच्छेद 370 को हटाने का काम वही कर सकता था जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो। 

शाह के भाषण की बड़ी बातें:

  • PM मोदी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं।
  • PM मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा की है। कई सालों से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी। इससे युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर कॉओर्डिनेशन होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी।
  • जो हरियाणा जमीनों के सौदे के लिए जाना जाता था, जो हरियाणा की सरकारें बिल्डरों के हाथों की कठपुतली बनीं थी, जहां नौकरी एक व्यवसाय बन गया था, वहीं मनोहर लाल खट्टर ने अपने एक ही टर्म में भ्रष्टाचार को भूतकाल बना दिया है। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana