कोरोना से हुई मौतों पर बीजेपी ने उठाए सवाल, पूछा- दिल्ली की मृत्यु दर देश में सबसे अधिक क्यों?

By अभिनय आकाश | Jun 03, 2021

बीजेपी के प्रवक्त संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार से कोरोना से हुई मौतों पर श्वेत पत्रा जारी करने की मांग रखी। साथ ही उन्होंने कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर कई सवाल पूछे हैं। संबित पात्रा ने कहा कि अप्रैल और मई में दिल्ली के 3 नगर निगमों द्वारा लगभग 34,750 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं लेकिन दिल्ली सरकार के सरकारी आंकड़े 9,916 प्रमाण पत्र हैं। मृतकों के जो आंकड़े दिखाए गए और जो वास्तविक संख्या है उसमें 250% बढ़ोतरी है। उन्होंने कहा कि 2 महीनों के कोविड के सरकारी आंकड़े 13,201 रहे। नगर निगम के आंकड़ों और आधिकारिक आंकड़ों का अंतर 21,549 है। 21,000 से अधिक मौतों का कोई हिसाब देने को तैयार नहीं है। दिल्ली की सरकार इस पर सफाई दे। 

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने संगठन के साथ की बैठक, बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचारों पर पार्टी करेगी बड़ा आंदोलन

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पूछा कि दिल्ली की मृत्यु दर देश में सबसे अधिक 2.9% है और दूसरे नंबर पर पंजाब है जबकि राष्ट्रीय मृत्यु दर 1.3% है। क्या कारण है कि दिल्ली में इतनी मौतें हुई हैं और कौन इसके लिए जिम्मेदार है? गौरतलब है कि कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस से जुड़े मामलों पर दिल्ली सरकार की ओर से रोज आंकड़े पेश किए जाते हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना वायरस से 576 मामले आए और पॉजिटिविटी 0.78 प्रतिशत रही। पॉजिटिविटू लगातार 3 दिन से 1 प्रतिशत से नीचे चल रही है। 

प्रमुख खबरें

बीजेपी नेता के घर में बम मिले, संदेशखाली में छापेमारी के बाद ममता बनर्जी का बड़ा दावा

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने रखा 258 रनों का लक्ष्य, जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने खेली तूफानी पारी

Ramayana: फिल्म के सेट से लीक हुआ राम- सीता का लुक, रणबीर कपूर और साईं पल्लवी पर टिक गयी आंखें- देखें तस्वीरें

China ने Pakistan के लिए निर्मित हैंगर श्रेणी की आठ पनडुब्बियों में से पहली का जलावतरण किया