राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए भाजपा ने पेशकश नहीं की: शिवसेना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 05, 2018

मुम्बई। शिवसेना ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए भाजपा से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। शिवसेना प्रमुख के एक करीबी सहयोगी ने कहा, ‘शिवसेना को इस तरह की कोई पेशकश नहीं मिली है। यहां तक कि यदि हमें पेशकश मिलती तो, मैं नहीं सोचता कि हमारी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे इसे स्वीकार करते।’ कुछ खबरों में दावा किया गया था कि अगले लोकसभा चुनाव के दौरान अपने गठबंधन सहयोगी का समर्थन सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने इस तरह की पेशकश की है। वह इन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

सहयोगी ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे ने पिछले वर्ष ही स्पष्ट कर दिया था कि हमारी पार्टी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी।’ राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियन का कार्यकाल इस वर्ष जुलाई में समाप्त हो रहा है और कांग्रेस 41 साल बाद इस प्रतिष्ठित पद को गंवा सकती है। शिवसेना के राज्यसभा में तीन सदस्य संजय राउत, अनिल देसाई और राजकुमार धूत हैं। ये सभी महाराष्ट्र से हैं।

 

उन रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर जिनमें कहा गया है कि राज्यसभा के इस पद के लिए उनके नाम की चर्चा चल रही है, तो राउत ने कहा, ‘ये खबरें नई दिल्ली की मीडिया में शुरू हुई थी। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसलिए मैं इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहूंगा।’ राज्य भाजपा के प्रवक्ता माधव भंडारी और वित्त मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि उन्हें शिवसेना को दी गई इस तरह की पेशकश की कोई जानकारी नहीं है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा