महाराष्ट्र चुनाव से पहले जावड़ेकर का दावा, हम 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 05, 2019

नयी दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन में कभी कोई ‘बड़ा भाई’ नहीं रहा। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि ये दोनों पार्टियां 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के आसन्न चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगी। जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा चौबीसों घंटे और सातों दिन (24/7) काम करने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव खत्म होते ही, पार्टी ने अगले चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी। केंद्रीय मंत्री ने पीटीआई मुख्यालय में समाचार एजेंसी के पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस दो महीने तक अपने अध्यक्ष का विकल्प तलाश नहीं कर पाई। इन दो महीनों में हमारे पास एक नया कार्यकारी अध्यक्ष था। हमने विशाल सदस्यता अभियान शुरू किया और आठ करोड़ सदस्य जोड़ इसे (भाजपा को) 19 करोड़ सदस्य वाली पार्टी बनाया।

इसे भी पढ़ें: पेड न्यूज से ज्यादा खतरनाक है फेक न्यूज: जावड़ेकर

उन्होंने कहा कि हम जमीन पर काम कर रहे हैं और हमारा जोर बूथ पर है। हम 24/7 लोगों के बीच रहे जिसके लिए लोगों ने हमें पुरस्कृत किया। इस सवाल पर कि विपक्ष दावा कर रहा है कि स्थानीय मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का मुद्दा उठा रही है, जावड़ेकर ने कहा कि लोगों के मन में यह बात है इसलिए वे इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन में मीडिया ने ‘बड़ा भाई’ शब्द गढ़ा है और स्पष्ट किया कि गठबंधन में किसी ने भी इसकी घोषणा नहीं की। जावड़ेकर ने यह भी विश्वास जताया कि दोनों पार्टियां महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आराम से बहुमत हासिल कर लेंगी।

इसे भी पढ़ें: प्रकाश जावड़ेकर ने दोहराया, संवहनीय विकास चाहता है भारत

उन्होंने कहा कि हम गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं और गठबंधन 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा। हमें इसका पूरा विश्वास है। विधानसभा की 288 सीटों में से शिवसेना 124 पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, आरपीआई और आरएसपी जैसे राजग के छोटे घटक दल 14 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि शेष 150 सीटों पर भाजपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। शिवसेना को विधान परिषद में भाजपा के कोटे से दो सीटें मिलने की भी उम्मीद है। शिवसेना और भाजपा ने 2014 का चुनाव अलग अलग लड़ा था। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा।मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

 

प्रमुख खबरें

Stock Market Crash| सेंसेक्स 750 अंक से नीचे गिरा, 74 हजार के स्तर पर पहुंचा, जानें क्यों आई गिरावट

Stroke Syndrome: ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना आपकी सेहत को पड़ सकता है भारी, जानिए क्या है ब्यूटी पार्लर स्ट्रोक सिंड्रोम

Manish Sisodia की जमानत याचिका पर ED-CBI को नोटिस, 8 मई को होगी अगली सुनवाई

पूरे देश में 15 सीट भी नहीं जीत सकती TMC, कृष्णानगर में बोले पीएम मोदी- कोई सरकार बना सकता है, तो वो सिर्फ NDA है