BJP ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बताया Whatsapp University का वाइस चांसलर, कहा- आपके कद के नेता को यह शोभा नहीं देता

By अंकित सिंह | Jun 10, 2023

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा और राज्य के तीन अन्य भाजपा सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए भाजपा नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर उनके ओडिशा ट्रेन दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र पर पलटवार किया है। भाजपा नेताओं ने खड़गे के पत्र को "उच्च बयानबाजी और कम तथ्य" वाला बताया और कहा कि मैसूर में कोई टकराव नहीं था जैसा कि आपके पत्र में कहा गया है। आपके कद के नेता को यह शोभा नहीं देता कि आप 'व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी' से मिले तथ्यों के आधार पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखें। 

 

इसे भी पढ़ें: Balasore Goods Train Fire | ओडिशा के बालासोर में रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग | Video


व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर 

भाजपा नेताओं ने तंज कसते हुए कहा कि शायद व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के रूप में, आपको फेक न्यूज को तथ्यों के रूप में फिर से गढ़ने के लिए मजबूर किया। गौड़ा के अलावा, पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में सांसद तेजस्वी सूर्या, पीसी मोहन और एस मुनिस्वामी शामिल हैं। पीएम को लिखे अपने पत्र में, खड़गे ने 10 बिंदुओं को उठाया था और सरकार से बालासोर ट्रिपल-ट्रेन दुर्घटना के पीछे 'असली कारण' सामने लाने का आग्रह किया था, जिसमें 288 लोगों की जान चली गई थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Odisha: छात्र उस स्कूल में जाने से डर रहे हैं जहां रेल हादसे में मारे गए लोगों के शव रखे गये थे


रेल सुरक्षा पर दिया जा रहा ध्यान

भाजपा नेताओं ने कहा कि नरेंद्र मोदी को आपके हालिया पत्र के जवाब में, हमें यह कहना चाहिए, हमने इसे बयानबाजी पर उच्च और तथ्यों पर कम पाया। आप सुरक्षा निवेश के बारे में चिंता जताते हैं, फिर भी हमारे कार्यकाल में महत्वपूर्ण सुरक्षा संबंधी कार्यों के लिए राष्ट्रीय रेल सुरक्षा कोष (आरआरएसके) की स्थापना की गई। रेलवे ने 2017-18 और 2021-22 के बीच आरआरएसके कार्यों पर 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए। पिछले 9 वर्षों में हमारा कुल सुरक्षा व्यय 1,78,012 करोड़ रुपये आपके युग के दौरान हुए व्यय का 2.5 गुना है। अपना हमला जारी रखते हुए भाजपा ने कहा कि यह मजेदार है कि यूपीए के 10 वर्षों के दौरान इतना खराब प्रदर्शन करने के बाद रेल सुरक्षा पर हमें व्याख्यान देने का आपमें इतना आत्मविश्वास कैसे है।

प्रमुख खबरें

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े