BJP जम्मू-कश्मीर को कभी भी भारत से अलग नहीं होने देगी: शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 23, 2018

जम्मू। जम्मू कश्मीर में पीडीपी नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेने के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर यहां पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और उनकी पार्टी इसे कभी भी देश से अलग नहीं होने देगी। भगवा पार्टी प्रमुख ने दावा किया कि जनसंघ संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रयासों के चलते ही जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ऐतिहासिक बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित एक रैली में शाह ने कहा कि हम कश्मीर को कभी भी भारत से अलग नहीं होने देंगे। जम्मू-कश्मीर इस देश का अभिन्न हिस्सा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को इस देश के साथ मिलाने के लिए मुखर्जी ने प्रजा परिषद आंदोलन के साथ अपना पूरा जीवन दे दिया। शाह ने कहा कि  इस बात (जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है) को बदला नहीं जा सकता।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मुखर्जी देशभर के लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणा हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ मिलाने के लिए मुखर्जी ने अपनी जान जोखिम में डाली और बाद में अपने जीवन का बलिदान भी दिया। शाह ने कहा कि वह हम लोगों के लिए प्रेरणा हैं। अगर जम्मू-कश्मीर आज भारत का हिस्सा है तो वह मुखर्जी के कारण ही है।

 

उन्होंने कहा कि प्रजा परिषद स्वतंत्र भारत का पहला राष्ट्रीय आंदोलन है। इसी के चलते भारत के साथ जम्मू-कश्मीर का एकीकरण संभव हो सका। शाह ने राज्य के युवाओं से प्रजा परिषद् का इतिहास पढ़ने की भी अपील की। इससे पूर्व शाह आज एक दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। पार्टी की युवा इकाई के सदस्यों ने हवाई अड्डे से राज्य गेस्ट हाउस तक बाइक रैली निकाल कर शाह का शानदार स्वागत किया।

 

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने कई बैठकों की अध्यक्षता की और संगठन के काम-काज, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी की रणनीति की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि अगले चुनाव के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए शाह ने पार्टी की चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता की। पार्टी की राज्य इकाई के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद से यहां की राजनीतिक स्थितियों में आए बदलावों से भाजपा अध्यक्ष को अवगत कराया।

 

इसके साथ ही नेताओं ने उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और राज्य में फिलहाल चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी विस्तृत जानकारी दी।

प्रमुख खबरें

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey

Newsroom | Prajwal Revanna Videos Case | ये सारे अश्लील वीडियो 4-5 साल पुराने हैं, बेटे प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर बोले पिता, BJP की भी आयी पहली प्रतिक्रिया

ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे होने की मिली खबर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे, Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी