भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस वैश्विक महामारी के दौरान दिन-रात लोगों की सेवा के लिए कार्य किया

By विजयेन्दर शर्मा | Nov 26, 2021

शिमला ।  भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज होटल पीटरहाॅफ, शिमला में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में शुरू हुई। आज की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो0 प्रेम कुमार धूमल, सह प्रभारी संजय टंडन, राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी विशेषरूप से उपस्थित रहे। बैठक आरंभ होने से पूर्व सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। 

 

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के लिए एक मसीहा बनकर आए और केवल मात्र 9 महीनो में देश को दो स्वदेशी वैक्सीन देकर समस्त देशवासियों को राहत प्रदान की। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन उपलब्ध करवाकर सराहनीय कार्य किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में पार्टी ही परिवार है और बाकी पार्टीयों में परिवार ही पार्टी है

 

सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल से पुराना नाता है। उन्होनें हिमाचल को अटल टनल के रूप में विशेष सौगात दी है। इसी तरह एम्स, आई0आई0एम0, चार मैडिकल काॅलेज, पीजीआई सैटेलाईट सैन्टर ऊना में दिया है जिसके लिए हम सदा प्रधानमंत्री जी के आभारी रहेंगे। उन्होनें कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कोरोना काल में सेवा ही संगठन अभियान-1 व अभियान-2 के तहत गरीब लोगों को, जरूरतमंद लोगों को राशन, दवाईयां व अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई है। उन्होनें कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस वैश्विक महामारी के दौरान दिन-रात लोगों की सेवा के लिए कार्य किया। 

 

इसे भी पढ़ें: 26/11 के मुंबई हमलों के नायक ब्रिगेडियर गोविंद सिंह सिसोदिया के पराक्रम व वीरता के बल पर अजमल कसाब जैसे आंतकी हमारे हाथ लगे

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। असंख्य संस्थान पिछले दिनो में प्रदेश में खुले हैं। हर घर में गैस का चूल्हा, सिलेण्डर गृहणी सुविधा योजना के तहत प्रदान कर महिलाओं को धुंए से मुक्त करवाया है। प्रदेश के जन-जन की आवाज बन चुका जनमंच कार्यक्रम के तहत भी लोगों की अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा कर प्रदेश की जनता को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने में राहत प्रदान की है। हिमकेयर योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 5 लाख रू0 तक स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाकर, प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई है। सहारा योजना लोगों के लिए गंभीर बीमारी की स्थिति में सहारा बन रही है। ऐसी अनेकानेक योजनाएं चलाकर प्रदेश सरकार जनता की सेवा में तथा हिमाचल को विकास के शिखर पर ले जाने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया विद्यासागर भार्गव रचित कविता संग्रह का विमोचन

 

सुरेश कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल देश का पहला ऐसा राज्य बना जिसने पात्र शत प्रतिशत जनसंख्या को कोरोना की पहली डोज लगाने लक्ष्य प्राप्त किया जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश सरकार की सराहना भी की। प्रदेश सरकार ने इस माह के अंत तक दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य तय किया है जिसे पूरा करने का हर संभव प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: परमार के इस्तीफे के बाद हिमाचल भाजपा में असंतोष की चिंगारी सुलगने लगी

 

उन्होनें कहा कि संगठन को चुस्त-दुरूस्त बनाने रखने की दृष्टि से भाजपा ने प्रदेश में विस्तारक योजना चलाकर कार्यकर्ताओं के डाटा को डिजीटाईज्ड करने का कार्य किया और पन्ना कमेटियों के गठन का कार्य भी लगभग पूर्ण होने वाला है। उन्होनें कहा कि आने वाले समय में भाजपा पन्ना समितियों, पंच परमेश्वरों, लाभार्थियों के सम्मेलन करवाएगी।  भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुए उपचुनावों के नतीजे पार्टी की अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहे। उन्होनें कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता मेहनती हैं और हम अपनी कमियों को दूर करके आने वाले विधानसभा चुनावो में पूरी तन्मयता एवं दृढ़ निश्चियी होकर कार्य करेंगे और अपने मिशन रिपीट 2022 में अवश्य सफल होंगे।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav