यूनान में शरणार्थियों को ले जा रही नौका डूबी; तीन लापता, 10 को बचाया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 30, 2021

एथेंस। तुर्की के साथ लगी यूनान की समुद्री सीमा पर लेसबोस द्वीप के पास शरणार्थियों को ले जा रही एक नौका डूब जाने के बाद वहां तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यूनान के तटरक्षक ने बताया कि 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है और अन्य तीन लापता हैं। तटरक्षक ने कहा कि बल की दो गश्त नौकाओं, यूरोपीय सीमा एजेंसी फ्रंटेक्स से एक पोत, एक हेलिकॉप्टर और दो विमानों के साथ ही पास की एक नौका को तलाश अभियान में शामिल किया गया है। तुर्की के तटरक्षक को भी घटना की सूचना दे दी गई है।

इसे भी पढ़ें: दानिश सिद्दीकी की मौत पर खुलासा, भारतीय पहचान जानने के बाद तालिबान ने पहले सिर पर हमला किया, फिर गोलियों से छलनी किया

यूनानी तटरक्षक के मुताबिक, हवा वाली नाव तुर्की के जलक्षेत्र में डूब गई मालूम होती है जहां शुरुआत में केवल एक जीवित व्यक्ति यूनान जलक्षेत्र में तैरता हुआ मिला और अधिकारियों ने उसे निकाला। उन्होंने बताया कि बाद में फिर नौ अन्य लोगों को भी बचाया गया। जीवित बचे लोगों ने अधिकारियों को बताया कि नौका पर कुल 13 लोग थे जब वह डूबी थी। उनकी नागरिकता के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। यूनान मध्य एशिया, अफ्रीका और एशिया में वर्षों से जारी संघर्षों एवं गरीबी के कारण भाग कर यूरोपीय संघ आने वाले लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय प्रवेश मार्ग है।

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप