Siddaramaiah पर किताब से कर्नाटक में बवाल, कांग्रेस नेता ने कहा- चुनाव से पहले मुझे अपमानित करने के लिए ऐसा किया गया

By अभिनय आकाश | Jan 09, 2023

कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने भाजपा पर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल पर एक नई किताब के माध्यम से उन्हें बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। "सिद्दू निजाकनासुगलु" नामक पुस्तक में कथित तौर पर सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के कथित कुशासन और कांग्रेस नेता की "तुष्टीकरण की राजनीति" पर लेख शामिल हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि चुनाव से पहले वे ऐसी किताबों का विमोचन कर रहे हैं। यह पूरी तरह से मानहानिकारक है। 

इसे भी पढ़ें: 'Vote Bank की राजनीति करती थी कांग्रेस', जेपी नड्डा का दावा- भारत की राजनीतिक संस्कृति को PM मोदी ने दिया बदल

पुस्तक में कथित तौर पर सिद्धारमैया के कार्यकाल से जुड़े कुछ विवादास्पद और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मुद्दों और घटनाओं को भी शामिल किया गया है। एक स्थानीय अदालत ने किताब के विमोचन पर रोक लगा दी है। बेंगलुरु में टाउन हॉल स्थल पर रिजर्व पुलिस के दो प्लाटून तैनात थे, जहां पुस्तक विमोचन की योजना थी। बुक लॉन्च इवेंट के पोस्टर में टीपू सुल्तान की तरह कपड़े पहने सिद्धारमैया की तस्वीरों वाली किताबों की प्रतियां दिखाई गईं और उनके कवर पर तलवार दिखाई गई। कांग्रेस ने पुस्तक के जवाब में कहा कि सद्भाव, कानून और व्यवस्था को बाधित करने की साजिश से सिद्धारमैया की तस्वीर को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

प्रमुख खबरें

Congress शासन के दौरान हरियाणा में कई घोटाले हुए, भाजपा ने पारदर्शी प्रशासन दिया : धामी

टूटे हाथ के साथ Cannes 2024 पहुंचीं Aishwarya Rai Bachchan, बेटी अराध्या भी साथ नजर आईं

Punjab की 13 लोकसभा सीट के लिए दाखिल 466 नामांकनों में 355 वैध पाए गये

Arunachal में अंतरराज्यीय वेश्यावृत्ति गिरोह का भंडाफोड़, सरकारी अधिकारियों समेत 21 लोग गिरफ्तार