ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा- लॉकडाउन हटाने की अभी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 16, 2021

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से कहा है कि वह लॉकडाउन हटाने को लेकर अभी कोई गारंटी नहीं दे सकते हैं कि क्योंकि अप्रैल 2020 में कोविड-19 महामारी के चरम पर रहने की तुलना में अब भी अस्पतालों में कहीं अधिक संख्या में संक्रमित मरीज भर्ती हैं। जॉनसन ने सर्वाधित जोखिमग्रस्त आबादी को कोविड-19 टीके की पहली खुराक 1.5 करोड़ लोगों को देने का लक्ष्य इस हफ्ते सरकार के पूरे करने के बाद टीकाकरण कार्य में शामिल हर किसी की सराहना की।

इसे भी पढ़ें: सोशल इंजीनियरिंग के रास्ते नीतीश का एक तीर से दो शिकार, विरोधियों की ताकत घटाकर अपने किले को करेंगे मजबूत

उन्होंने अभूतपूर्व राष्ट्रीय उपलब्धि की सराहना की, लेकिन कहा कि अभी आराम से बैठने का वक्त नहीं आया है। जॉनसन ने कहा, ‘‘अगले हफ्ते हम लॉकडाउन से बाहर निकलने का खाका पेश करेंगे, हालांकि कुछ चीजें बहुत ही अनिश्चित हैं। ’’ उन्होंने अनलॉक योजना के लिए पूर्व निधार्रित 22 फरवरी की तारीख का जिक्र करते हुए यह कहा। उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि हम चाहते हैं कि यह लॉकडाउन अंतिम हो और हम सावधानी के साथ आगे बढ़ें।

इसे भी पढ़ें: पूर्ववर्ती सरकारों ने कई नायक व नायिकाओं के योगदान को नजरअंदाज किया: पीएम मोदी

इसलिए,कृपया घरों के अंदर ही रहें और जीवन की रक्षा करें। ’’ प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि पाबंदियों में ढील देने को लेकर वह आशावादी हैं लेकिन मौजूदा लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाये जाने के बारे में वह गारंटी नहीं दे सकते हैं। सरकार लॉकडाउन की पाबंदियां हटाने के प्रथम कदम के तौर पर आठ मार्च से स्कूलों को फिर से खोलना शुरू करने की उम्मीद कर रही है। ब्रिटेन में सोमवार को कोविड-19 के 9,765 नये मामले सामने आए। पिछले साल दो अक्टूबर के बाद से पहली बार संक्रमण का प्रति दिन का का आंकड़ा 10,000 से नीचे आया है।

प्रमुख खबरें

Narasaraopet Lok Sabha Election 2024: आंध्र प्रदेश की इस लोकसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी, जानें क्या है समीकरण

भारत जेनोफोबिक नहीं बसुधैव कुटुंबकम का प्रबल पक्षधर, अपनी गिरेबां में झांकें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

Game of Thrones के स्टार इयान गेल्डर उर्फ Kevan Lannister का 74 वर्ष की उम्र में निधन

Paris Olympics 2024: खिलाड़ियों को मिल सकेगा शाकाहारी भोजन, यहां देखें पूरा मेन्यू