भाई ने चाकू से काटकर अलग कर दी बहन की खोपड़ी, कटी हुई गर्दन के साथ मां-बेटे ने ली सेल्फी

By रेनू तिवारी | Dec 06, 2021

हमारे समाज में आज भी प्रेम विवाह को कम ही स्वीकार किया जाता है। अकसर देखा जाता है कि जब प्रेमी जोड़ा अलग-अलग जाति समुदाय का होता है तो उनके विवाह में काफी अड़चने आती हैं। परिवार शादी के लिए नहीं मानता तो बच्चे घर से भाग जाते हैं। कई बार बच्चों का घर से भागना समाज में परिवार की बदनामी का कारण बन जाता है। भारत के कई राज्यों में कुछ सामुदाय ऐसे है जो अंतरजातीय विवाह को स्वीकार बिलकुल नहीं करते हैं। अपने जाति-समुदाय में विवाह को लेकर वो काफी कट्टर है। वह प्रेम विवाह करने वाले जोड़ों की हत्या के पुलिस स्टेशन में तमाम मामले दर्ज हैं। प्रेम विवाह को लेकर अपराध की एक खौफनाक वारदात महाराष्ट्र के औरंगाबाद से सामने आयी है। 


महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रविवार को एक और चौंकाने वाली घटना में एक लड़ने ने अपनी मां के साथ मिलकर अपनी ही बहन का गला रेत दिया। भाई गुस्से में इतना हैवान बन गया कि उसने अपनी बहन को मारने के बाद उसका गला काटकर अलग रख दिया। हत्या का कारण लड़की का अपने मन से शादी करना था। कथित तौर पर आरोपी ने समाज को मिसाल देने के लिए अपने पड़ोसियों के सामने 19 वर्षीय पीड़िता (बहन) का सिर काट कर दिखाया। रिपोर्ट के मुताबिक, मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने बताया कि मुख्य आरोपी और उसकी मां ने कटे सिर के साथ सेल्फी ली थी। घटना का पता पांच दिसंबर को तब चला जब मृतका का पति घर पर मौजूद था। चौंकाने वाला अपराध सामने आने के बाद पुलिस ने 17 वर्षीय (भाई) आरोपी को हिरासत में लेकर उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया है। 


जघन्य अपराध पर टिप्पणी करते हुए, पुलिस अधीक्षक निमित गोयल ने कहा, "हम तस्वीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए फोरेंसिक विश्लेषण के लिए सेलफोन भेजेंगे। यह एक महत्वपूर्ण सबूत है। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि लगता है कि आरोपी ने किसी मराठी फिल्म से प्रेरणा ली है।


रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि 17 वर्षीय लड़के ने रसोई में अपनी बहन का सिर काट दिया, जब वह रसोई में काम कर रही थी। अपनी बहन की हत्या करने के बाद, जो गर्भवती थी, लड़के और उसकी माँ ने मृत महिला के सिर के साथ एक सेल्फी भी क्लिक की। मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पीड़िता के भाई और मां कॉलेज के उसके एक दोस्त से भागकर शादी करने के उसके फैसले से नाखुश थे।


प्रमुख खबरें

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी

केंद्र के नियंत्रण में नहीं है CBI, पश्चिम बंगाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने जानें क्या कहा?