बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 14, 2021

बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्वी कमान) वाई बी खुरानिया ने सोमवार को गुवाहाटी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बल के सीमावर्ती मुख्यालय का दौरा किया और विभिन्न चुनौतियों से निपटने के लिए अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की।

अर्धसैनिक बल द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, महानिरीक्षक (पूर्वी सीमांत) एस एस गहलोत ने यात्रा के दौरान उन्हें अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया। खुरानिया ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में सराहनीय कार्य कर रहा है। बाद में, बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत से मुलाकात की और सीमा प्रबंधन के कुछ पहलुओं पर चर्चा की।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि खुरानिया अगले दो दिनों में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा प्रभुत्व का आकलन करेंगे और जमीनी स्तर के सैनिकों व कमांडरों से बातचीत करेंगे। इसके मुताबिक, वह तैनात सैनिकों के सामने निश्चित समय पर आने वाली समस्याओं का मूल्यांकन करेंगे।

प्रमुख खबरें

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस : PM Modi

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam