बीएसएनएल प्रमुख ने कहा, कर्मचारियों को मई का वेतन समय पर मिलेगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 27, 2019

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भरोसा जताया है कि वह अपने कर्मचारियों के मई माह के वेतन का भुगतान समय पर कर देगी। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा, ‘‘हम संतोषजनक स्थिति में हैं। हम इस महीने का वेतन समय पर दे पाएंगे।’’ कंपनी ने हाल में अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरत के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ 1,500 करोड़ रुपये के ऋण का समझौता किया है।

इसे भी पढ़ें: मोदी राज में बन्द होने की कगार पर BSNL और MTNL: कांग्रेस

दूरसंचार विभाग की ओर से जारी गारंटी के आधार पर कंपनी यह ऋण प्राप्त करेगी। श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारियों के 900 करोड़ रुपये के वेतन का भुगतान मोबाइल, ब्रॉडबैंड और उपक्रम व्यवसाय से होने वाली प्राप्तियों से किया जाएगा। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1.68 लाख है। कंपनी को फरवरी महीने में कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी आई थी। 

इसे भी पढ़ें: BSNL, MTNL को सरकार का आदेश, बकाये के कारण बिजली न काटें

सरकार ने पिछले महीने कंपनी को बैंकों से ऋण के लिए गारंटी पत्र जारी किया था। इसके जरिये कंपनी बैंकों से अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए 3,500 करोड़ रुपये का कर्ज ले सकती है। नकदी संकट से जूझ रही कंपनी को इससे काफी राहत मिलेगी।श्रीवास्तव ने कहा कि दूरसंचार विभाग की मंजूरी और गारंटी के बाद कंपनी ने एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए करार किया है। उन्होंने कहा कि शेष राशि कंपनी की जरूरत के हिसाब से जुटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपये का लघु अवधि का कर्ज लिया जाएगा। 

इससे पहले इसी महीने बीएसएनएल ने कहा था कि उसका प्रबंधन नकदी संकट से निपटने का प्रयास कर रहा है। चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America