छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए BSP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 20, 2018

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बसपा इन चुनावों में 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है और उसका गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से है। इस गठबंधन में जोगी की पार्टी को 55 सीटें व भाकपा को दो सीटें क्रमश: सुकमा और दंतेवाड़ा दी गई हैं।

बसपा के एकमात्र विधायक केशव प्रसाद चंद्र को जैजैपुर से एक बार फिर टिकट दिया गया है जबकि जोगी की पुत्रवधू रिचा जोगी को अकलतरा से चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश बचपई नवागढ़ से जोर आजमाइश करेंगे। शुक्रवार रात जारी सूची के अनुसार भिलाईगढ़ से श्याम टंडन, कसडोल से रामेश्वर कैवर्तिया, सारंगढ़ से अरविंद खटकर, चंद्रपुर से गीताजंलि पटेल, कुरूद से कन्हैयालाल साहू, रायपुर पश्चिचम से भोजराम गौरखेड़े, पंडरिया से चैतराम राज, सरायपली से छबिलाल रात्रे और भिलाईनगर से दीनानाथ प्रसाद को टिकट दिया गया है।

राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों 12 एवं 20 नवम्बर और मतों की गणना 11 दिसम्बर को होगी। साल 2013 में हुये इस 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटें, कांग्रेस ने 39 सीटें हासिल की थीं जबकि एक एक सीट बसपा और निर्दलीय के खाते में गई थी। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana