बीएसआर एंड एसोसिएट्स ने ILFS फाइनेंशियल सर्विसेस के ऑडिटर पद से दिया इस्तीफा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 21, 2019

नयी दिल्ली। ऑडिट फर्म बीएसआर एंड एसोसिएट्स एलएलपी ने आईएलएफएस फाइनेंशियल सर्विसेस के ऑडिटर पद से इस्तीफा दे दिया है। फर्म ने कहा कि कारपोरेट मामलों के मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में दायर की गयी याचिकाओं में वह खुद का बचाव करना जारी रखेगी। बीएसआर ने एक बयान में बताया कि वह 19 जून से आईएलएफएस फाइनेंशियल सर्विसेस (आईएफआईएन) के ऑडिटर पद से इस्तीफा दे रही है। फर्म को 13 मई 2019 को आईएफआईएन के निदेशक मंडल से एक नोटिस मिला था जिसमें ऑडिटर पद से हटने पर स्पष्टीकरण मांगा गया था।

इसे भी पढ़ें: प्राकृतिक गैस की बिक्री से गेल के मुनाफे में 20 प्रतिशत की हुई बढ़ोत्तरी

बीएसआर ने कहा कि नोटिस के जवाब में उसने 29 मई को एक लिखित पत्र आईएफआईएन को भेज दिया था। आईएफआईएन ने अपने निर्णय से अवगत नहीं कराया है। ऐसे में वह खुद को कंपनी पर जबरदस्ती ऑडिटर बने रहने के लिए थोपना नहीं चाहती है। उनका त्यागपत्र कंपनी को नया ऑडिटर नियुक्त करने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: नीतिगत दरों में कटौती की उम्मीद में सेंसेक्स, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

आईएलएफएस घोटाले में सेबी कई निकायों की जांच कर रही है जिसमें उनके कई वरिष्ठ, प्रबंधकीय अधिकारी और कार्मिकों को कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में फर्म ने कहा कि कारपोरेट मामलों के मंत्रालय द्वारा एनसीएलटी में दायर की गयी याचिकाओं में वह खुद का बचाव करना जारी रखेगी। यह मामला न्यायाधीन है, इसलिए वह इस बारे इस समय और कोई टिप्पणी नहीं कर सकती है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana