दिल्ली सरकार ने 2019-20 के लिये पेश किया 60 हजार करोड़ रुपये का बजट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिये 60 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया। राज्य सरकार ने दावा किया कि यह बजट 2014-15 में पेश बजट का दो गुणा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया। दिल्ली विधानसभा के सत्र की शुरुआत मंगलवार तड़के पाकिस्तानी इलाके में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर हमला करने वाले वायु सेना के जवानों को सलामी देने के साथ शुरू हुई।

इसे भी पढ़ें: अनशन स्थल से प्रशासनिक कामकाज करेंगे केजरीवाल: गोपाल राय

सिसोदिया ने कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2019-20 के लिये अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है जो 2014-15 के बजट की तुलना में दो गुणा है।’’ वित्त वर्ष 2018-19 के लिये 53 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया था। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों को सदन में मोदी-मोदी नारा लगाने के कारण मार्शलों की मदद से बाहर निकाल दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि भाजपा के विधायक वायु सेना के जवानों की सराहना करने के बजाय सदन में मोदी-मोदी का नारा लगा रहे थे।

भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि उन्हें वायु सेना के जवानों की तारीफ करने का समय नहीं दिया गया। उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के 12 दिन बाद मंगलवार तड़के भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में कई जगहों पर हवाई हमला कर आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्पष्ट नहीं: आम आदमी पार्टी

 

प्रमुख खबरें

PBKS vs RCB: पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की नजरें लगातार चौथी जीत पर

Realme Narzo 70x 5G in India: नई रियलमी नार्जो 70 और 70x, 5000mAh बैटरी और 50MP हाई-रेजोल्यूशन कैमरा के साथ लॉन्च!

Google Pixel 8a Tensor G3 चिपसेट के साथ भारत में लॉन्च हुआ, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Kerala: के सुधाकरन की केरल कांग्रेस प्रमुख के रूप में वापसी, कार्यक्रम से एमएम हसन अनुपस्थिति पर से उठे कई सवाल