चाइनीज मांझा बेचने वालों के ठिकानों पर चला बुलडोजर, CM के आदेश पर हुई कार्यवाही

By सुयश भट्ट | Jan 18, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में चाइनीज मांझे के कारण एक युवती की जान चली गई थी। 20 साल की युवती स्कूटी से जा रही थी,तभी अचानक चाइनीज मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया। जिसके कारण उसका गला कट गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद पुलिस ने शहर में इन माझों को बेचने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने पुलिस और प्रशासन को इस मालमे में कड़ी कार्रवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद उज्जैन पुलिस और निगम की टीम ने सबसे पहले चाइना डोर बेचने वाले अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल का अवैध निर्माण तोड़ा है।

इसे भी पढ़ें:भारत में 230 दिन में Covid-19 के सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज 

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कार्यवाही के लिए कहा था। जिसके बाद उज्जैन पुलिस और प्रशासन की टीम ने मिलकर तोपखाना के उन व्यापारियों की लिस्ट तैयार की जहां से चाइना डोर जब्त की गई थी। सबसे पहले रविवार दोपहर में पुलिस चुलबुल पतंग सेंटर के संचालक अब्दुल वहाब के घर पहुंची। यहां नगर निगम की टीम ने उसके मकान का अवैध हिस्सा तोड़ दिया।

जिसकी जानकारी देते हुए सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने कहा कि पूर्व में भी गुंडा माफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जिला पुलिस करती आई हैं। इसलिए चाइना डोर बेचने वालों के विरुद्ध भी अब उनके अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाही शुरू की गई है। थाना कोतवाली, महाकाल, निलगंगा और खाराकुंवा क्षेत्र ने चाइना डोर जब्ती की कार्रवाही की गई है। जिनके अवैध निर्माण है उन्हे तोड़ा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:India Coronavirus Case | भारत में 24 घंटे में 2,38,018 नए मामले, 310 लोगों की गयी जान  

सीएसपी ने ये भी कहा कि पुलिस ने अब्दुल जब्बार, रितिक जाधव और विजय भावसार के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला भी दर्ज किया था। उन्होंने कहा कि उनकी दुकानों से चाइनीज मांझे भी जब्त किए गए हैं।

प्रमुख खबरें

FSSAI अब करेगी चावल, मसालों से लेकर डेयरी प्रोडक्ट की जांच, लिए जाएंगे सैंपल

उत्तर प्रदेश के बांदा में बोलेरो और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

25 साल बाद फिर से लौट रहा है Nokia का यह पॉपुलर फोन, जानें इसके फीचर्स

राजीव गांधी के साथ पंजाब से आए थे, संभालते थे सोनिया का क्षेत्र, जाने कौन हैं KL Sharma जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार