नाबालिग को जिंदा जलाना पशुता, दुमका की घटना पर बोले ओवैसी- मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बनाई जाए

By अभिनय आकाश | Aug 30, 2022

झारखंड के दुमका जिले में एकतरफा प्यार में जिंदा जलाकर नाबालिग लड़की अंकिता सिंह की हत्या के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने झारखंड में 19 साल की एक युवती को जिंदा जलाए जाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया जाए। ओवैसी ने कहा कि एक युवक द्वारा लड़की को जिंदा जलाए जाने की घटना ‘हैवानियत’ है। ओवैसी ने कहा कि इस केस की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट तैयार की जाए। नाबालिग को जिंदा जलाना पशुता है। ओवैसी ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक स्पेशल कोर्ट बनाई जाए।

इसे भी पढ़ें: 'आरोपी को कैसे किया जाएगा दंडित', दुमका की घटना पर बोले अर्जुन मुंडा, ऐसी घटनाओं के लिए कौन है जिम्मेदार ?

हेमंत सरकार ने दिया  10 लाख का मुआवजा 

झारखंड सरकार ने दुमका जिले में एक युवती को जिंदा जलाए जाने की घटना के बाद सोमवार को उसके परिजनों को नौ लाख रुपये का मुआवजा सौंपा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका जिला प्रशासन को शोक संतप्त परिवार को तत्काल 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश दिया है। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि समाज में कई तरह की कुरीतियां देखने को मिल रही हैं। ये घटना दिल दहला देने वाली है। इस मामले में कानून अपना काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल से जलाई गई अंकिता की मौत पर बोले रघुवर दास, समाज और झारखंड हुआ शर्मसार

गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में आरोपी शाहरुख ने युवती के कमरे में खिड़की से पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। इस घटना के समय युवती अपने कमरे में सो रही थी। बुरी तरह झुलस गई युवती को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया जहां रविवार तड़के उसकी मौत हो गई। आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज