बटलर और रॉय अच्छी फार्म में हैं: इयोन मोर्गन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 31, 2021

दुबई|  इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप एक मैच में आस्ट्रेलिया पर आठ विकेट की जीत दर्ज करने के बाद अपने गेंदबाजों तथा सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और जोस बटलर की शानदार फार्म की तारीफ की।

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में आस्ट्रेलिया पर 8.2 ओवर रहते आठ विकेट से जीत दर्ज की। यह उसकी टी20 अंतरराष्ट्रीय में आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद के मामले और विकेट के मामले में भी सबसे बड़ी जीत है।

इसे भी पढ़ें: आजम के अर्धशतक के बाद अली के चार छक्कों से पाकिस्तान ने लगायी जीत की हैट्रिक

 

मोर्गन ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमारे लिये घरेलू परिस्थितियों के बाहर के हालात में तालमेल बिठाने की चुनौती थी, हमने पहले दो मैचों में यह अच्छी तरह किया। इसके बाद मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ बड़ी परीक्षा थी और हमारे गेंदबाजों ने योजना पर अमल कर हमें जीत तक पहुंचाया। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘विकेट के हिसाब से आपके पास एक या दो खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी के लिये चाहिए होते हैं और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर ऐसा कर रहे हैं और शानदार फार्म में हैं। ’’ बटलर ने 32 गेंद में पांच चौके और इतने ही छक्के से नाबाद 71 रन बनाकर इंग्लैंड को आसान जीत दिलायी।

हालांकि मैन आफ द मैच क्रिस जोर्डन को चुना गया जिन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट झटके। जोर्डन ने कहा, ‘‘क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने अच्छी गेंदबाजी कर शुरूआत करायी। हमारे बल्लेबाजों ने जिस तरह की पारी खेली, अविश्वसनीय थी।

मैंने अपनी यार्कर और अपनी लाइन एवं लेंथ पर अडिग रहा। अपने खेल में सुधार करूंगा।’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘‘इस जीत के लिये इंग्लैंड को बधाई। बटलर ने कमाल की बल्लेबाजी की। हम कोशिश करेंगे कि अगले मैच में वापसी करें और मैच में जो गलतिया हुई, उन्हें सुधारें।

इसे भी पढ़ें: पवार ने पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की ‘ट्रोलिंग’ की निंदा की

 

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू और जगन मोहन पर Y S Sharmila का वार, बोलीं- एक गठबंधन में है और दूसरा चमचा

चुनाव और श्रद्धांजलि (व्यंग्य)

Kirsten का लक्ष्य अपने दो साल के कार्यकाल में कम से कम एक ICC ट्रॉफी जीतना

दुर्घटना से देर भली! चार सेकेंड लेट नहीं होता तो...चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के समय क्या हुआ था?