शादी से लौट रहें लोगों की गाड़ी नहर में गिरी, सात बच्चों की मौत!

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 20, 2019

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के निकट नगराम में एक पिकअप वैन बृहस्पतिवार सुबह इंदिरा नहर में गिर गई जिससे सात बच्चों की मौत की आशंका है। वैन में सवार 29 लोग किसी वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। तभी वाहन नहर में गिर गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन सात बच्चे अब भी लापता हैं। इस हादसे के नौ घंटे बीत जाने के बाद भी लापता बच्चों का कुछ पता नहीं चल पाया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

इसे भी पढ़ें: बहराइच में रफ्तार का कहर: बाइकों की टक्कर में तीन की मौत, 5 घायल

लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने  भाषा  को बताया कि एक पिकअप वैन बृहस्पतिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे इंदिरानहर में जा गिरी। वैन में 29 लोग सवार थे जिनमें करीब 19 बच्चे थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और उन्होंने तुरंत राहत एवं बचाव काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि 22 लोगों को नहर से जीवित बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चेअब भी लापता हैं। इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल के बीच है। इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है और बच्चो की तलाश जारी है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में सड़क हादसे में जैन मुनि विश्वनाथ सागर का निधन

शर्मा ने बताया कि नहर से जीवित बाहर निकाले गए 22 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ पुलिस के गोताखोरों की टीमें भी बच्चों को ढूंढ रही हैं। घटनास्थल पर एंबुलेंस के साथ डाक्टरों की टीम भी तैनात है ताकि बच्चों के निकलने के बाद उन्हें आवश्यकता पड़ने पर तुरंत उपचार मुहैया कराया जा सके। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार घटना के नौ घंटे बीत जाने के बाद भी बच्चों के न मिलने के कारण अब उनके जीवित बचने की उम्मीद बहुत ही कम है लेकिन तलाश का काम जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को लापता लोगों के तलाश कार्य में तत्परता दिखाने के निर्देश दिये हैं।

 

यह भी देखें- 

 

प्रमुख खबरें

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया