राज ठाकरे पर केस दर्ज, संजय राउत बोले- बाहर से लोगों को लाकर दंगे भड़काने की हो रही कोशिश

By अंकित सिंह | May 03, 2022

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के लिए चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही है। 1 मई को औरंगाबाद की रैली में भड़काऊ भाषण को लेकर राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यह केस औरंगाबाद सिटी चौक पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। दरअसल, 1 मई को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने अल्टीमेटम दिया था कि अगर 3 तारीख के बाद भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतारे गए तो जगह-जगह एमएनएस कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। आपको बता दें कि राज ठाकरे को रैली की परमिशन देते वक्त 16 शर्ते बताई गई थी, उनमें से 12 शर्तों का उल्लंघन हुआ है। इसी को लेकर संजय राउत का भी बड़ा बयान आ गया है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह के मामले पूरे देश में दर्ज़ होते हैं। ऐसे भड़काऊ भाषणों पर इस प्रकार के एक्शन हो जाते हैं। इसमें बड़ी बात क्या है। महाराष्ट्र में बाहर से लोगों को यहां लाकर दंगे भड़काने की कोशिश चल रही है। राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र है, जिसके खिलाफ साजिश रची जा रही है। मुझे जानकारी है कि राज्य के बाहर से लोगों को लाया जा रहा है और दंगे की साजिश रची जा रही है। राज्य सरकार और पुलिस इसे संभालने में सक्षम हैं।

 

इसे भी पढ़ें: ईद की मिठास पर जोधपुर में क्यों घुली कड़वाहट? धरने पर बैठे गजेंद्र शेखावत, गहलोत की शांति वाली अपील, CM के इस्तीफे की मांग


रैली में बयान

ठाकरे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई की समय सीमा के बाद जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा। मनसे प्रमुख ने कहा कि चार मई से सभी हिंदू मस्जिदों के ऊपर के लाउडस्पीकर से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं। उन्होंने कहा कि अगर वे (मुसलमान) अच्छे से नहीं समझते हैं, तो हम उन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का शोर धार्मिक, नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है। ठाकरे ने कहा कि सभी लाउडस्पीकर (मस्जिदों के ऊपर) अवैध हैं। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान