इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मारपीट मामले में दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2022

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच हुई झड़प और आगजनी के मामले में मंगलवार को विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों की ओर से कर्नलगंज थाना में आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से सुरक्षागार्डों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 323, 336, 427, 435, 504 और 392 के तहत विवेकानंद पाठक, राहुल पटेल, अजय सम्राट, अभिषेक यादव, नवनीत सिंह, हरेंद्र यादव, आयुष प्रियदर्शी और सत्यम कुशवाहा को नामजद किया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कार्यरत सुरक्षाकर्मी प्रभाकर सिंह की तहरीर पर दर्ज इस प्राथमिकी में आरोप है कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक सोमवार को दोपहर में यूनियन गेट पर पहुंचे और सुरक्षागार्ड प्रभाकर सिंह से गेट खोलने को कहा। गेट खोलने से मना करने पर पाठक ने गार्ड को गाली दी और थप्पड़ मारा। तहरीर के मुताबिक, गार्ड के विरोध करने पर वहां कई छात्र एकत्रित हो गए और सुरक्षा गार्डों के साथ गाली गलौज करने लगे और पथराव करने लगे और कई वाहनों में आग लगा दी।

उधर, सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ भी कर्नलगंज थाना में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। विवेकानंद पाठक की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि प्रभाकर सिंह, एमके पांडेय, तारा चंद और अन्य 30-40 अज्ञात गार्डों ने विवेकानंद पाठक पर जानलेवा हमला किया और लाठी डंडे से उन्हें मारा। छात्र नेता अजय सम्राट ने कहा कि पुलिस प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है। मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में विवेकानंद पाठक और अन्य छात्र एकत्रित हुए और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विश्वविद्यालय के पुरा छात्र विवेकानंद पाठक के साथ विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों की कुछ कहासुनी हुई जिसके बाद छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई। इस दौरान दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी गई। हालांकि, दमकल विभाग के कर्मियों ने आग बुझा दी थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा था कि कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा विश्वविद्यालय के गेट का ताला तोड़ने की कोशिश की गई और गार्ड द्वारा रोकने पर सुरक्षाकर्मियों से बदसलूकी और मारपीट की गई। इसके बाद उपद्रवियों ने झुंड बनाकर परिसर में तोड़फोड़ और आगजनी की। इस स्थिति को देखते हुए मंगलवार को विश्वविद्यालय में कामकाज निलंबित रहा।

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh के जबलपुर में पानी ले जा रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पांच नाबालिगों की मौत

मैं अपने भाई की मानसिक स्थिति को लेकर चिंतित हूं , Jagan Mohan Reddy पर तंज कसते हुए बोलीं वाईएस शर्मिला

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार ने दाखिल किया नामांकन, AAP नेता भी रहे साथ, मनोज तिवारी से है मुकाबला

कसाब को सजा करवाई इसलिए मुझे देशद्रोही बता रहे? Congress नेता Vijay Namdevrao के दावे पर उज्जवल निकम ने किया पलटवार