CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2019

नयी दिल्ली। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक और विडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि चंदा कोचर, दीपक और धूत के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक हफ्ते बाद यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि विडियोकॉन ग्रुप के लिए 1875 करोड़ रूपये के कर्ज को मंजूरी देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी देश छोड़कर भाग नहीं पाएं।

 

लुकआउट नोटिस सभी आव्रजन अधिकारियों को यह अवगत कराने के लिए जारी किया जाता है कि आरोपियों के देश से भागने की कोशिश पर जांच एजेंसी को बताया जाए। एजेंसी से अनुरोध मिलने पर आव्रजन अधिकारी व्यक्ति को हिरासत में भी ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि बयान दर्ज कराने के लिए चंदा कोचर के खिलाफ अभी समन जारी नहीं किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर बर्खास्त, आचार सहिंता का उल्लंघन किया

 

आरोप है कि चंदा कोचर के कार्यकाल में विडियोकॉन ग्रुप और उससे संबद्ध कंपनियों के लिए 1875 करोड़ रूपये के छह लोन को मंजूरी दी गयी इसमें से दो मामलों में वह मंजूरी देने वाली कमेटी में खुद भी थीं। सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में बैंकिग उद्योग से जुड़े कई शीर्ष व्यक्तियों, इनमें आईसीआईसीआई बैंक के वर्तमान सीईओ संदीप बख्शी शामिल हैं, के नाम शामिल हैं। इन पर आरोप हैं कि वे सभी मंजूरी देने वाली समिति के सदस्य थे और इनकी भूमिका की जांच की जानी चाहिए। 

 

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश के बांदा में बोलेरो और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

25 साल बाद फिर से लौट रहा है Nokia का यह पॉपुलर फोन, जानें इसके फीचर्स

राजीव गांधी के साथ पंजाब से आए थे, संभालते थे सोनिया का क्षेत्र, जाने कौन हैं KL Sharma जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

इंग्लैंड क्रिकेट में शोक की लहर, युवा क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा