शारदा घोटाला में फंसे कोलकाता पुलिस प्रमुख की तलाश कर रही है CBI

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2019

नयी दिल्ली। रोज वैली और शारदा पोंजी घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए सीबीआई उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रोज वैली घोटाला 15,000 करोड़ रूपये का, जबकि सारदा घोटाला 2500 करोड़ रूपये का है। घोटालों की जांच में पश्चिम बंगाल पुलिस की विशेष जांच टीम का नेतृत्व करने वाले आईपीएस अधिकारी से लापता दस्तावेजों और फाइलों के सबंध में पूछताछ की जानी है लेकिन वह जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने से संबद्ध नोटिसों का जवाब नहीं दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- ममता बनर्जी रच रहीं भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की साजिश: मोदी

सूत्रों ने बताया कि 1989 बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के आईपीएस अधिकारी निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक में भी शामिल नहीं हुए। आयोग के अधिकारी चुनाव की तैयारियों के संबंध में उनसे मिलने गए थे। संपर्क किए जाने पर उनके कर्मचारी ने दावा किया कि कुमार शुक्रवार को कार्यालय आए थे लेकिन चले गए थे। उनके कार्यालय के अधिकारी ने पीटीआई- फोन पर बताया, ‘‘ बहुत ही कम संभावना है कि वह अभी कार्यालय आएंगे।

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर पर अपना रुख स्पष्ट करें राहुल गांधी: अमित शाह

आप सोमवार को फोन कर सकते हैं या उनके आवास पर फोन कर लें।' उनके कर्मचारी द्वारा दिए गए आवास का फोन नंबर काम नहीं कर रहा है जबकि उनके मोबाइल फोन पर किए गए कॉल का का जवाब नहीं मिल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि बंगाली फिल्म निर्माता श्रीकांत मोहिता को हिरासत में लिए जाने के बाद संभवत: वह अपनी गिरफ्तारी को लेकर भयभीत हो गए हैं। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की