ईडी हमला मामले में सीबीआई टीम ने Sandeshkhali का दोबारा दौरा किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2024

पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में पांच जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए हमले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने रविवार को अधिक सबूत जुटाने के लिए इलाके के एक गांव का दौरा किया।

इस महीने की छह तारीख को हमले के मुख्य आरोपी तथा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई का उत्तर 24 परगना जिले के सरबेरिया गांव का यह दूसरा दौरा है।

सीबाआई के अधिकारी अगले दिन शेख के घर गए थे और वहां ताला लगा देखकर उसकी तस्वीरें खींची और स्थानीय लोगों से बात की थी। अधिकारियों ने बताया कि इस बार, घटना को फिर से बनाने और आगे के साक्ष्य एकत्र करने के उद्देश्य से सीबीआई की टीम गिरफ्तार किए गए दो लोगों को अपने साथ वहां लेकर गयी थी।

जांच एजेंसी की टीम के सदस्यों ने शाजहां बाजार क्षेत्र के दुकानदारों और अन्य स्थानीय लोगों से बात की। सूत्रों ने बताया कि पांच जनवरी के हमले के दौरान मौजूद केंद्रीय बल के अधिकारी भी तथ्यों की पुष्टि के लिए सीबीआई टीम के साथ वहां गये थे।

शेख और उसके समर्थकों शिब प्रसाद हाजरा, उत्तम सरदार और अन्य पर भी संदेशखालि में यौन शोषण करने और जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया था। करीब 55 दिनों तक भागने के बाद, शेख को 29 फरवरी को सुंदरबन के बाहरी इलाके संदेशखालि द्वीप से लगभग 30 किमी दूर मिनाखान इलाके में स्थित एक घर से पकड़ा गया था।

ईडी अधिकारियों पर पांच जनवरी को भीड़ ने हमला किया था, जब उन्होंने कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में शेख के आवास पर छापा मारने का प्रयास किया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पांच मार्च को हमले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस से सीबीआई को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश