मेरी सफलता का कोई गुप्त फार्मूला नहीं: CBSE टॉपर मेघना श्रीवास्तव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2018

सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाली मेघना श्रीवास्तव ने आज कहा कि उनकी सफलता का कोई गुप्त फार्मूला नहीं है और लगातार कड़ी मेहनत करने से ही उन्हें यह कामयाबी मिली है। मेघना नोएडा की रहने वाली हैं और वहां के 'स्टेप बाय स्टेप स्कूल’ की छात्रा हैं। मेघना को अंग्रेजी (कोर) में 99 जबकि अन्य विषयों- मनोविज्ञान, इतिहास, भूगोल और अर्थशास्त्र में 100 में से 100 अंक मिले।

 

उन्होंने पत्रकारों को बताया, ''यह वाकई रोमांचित करने वाला अनुभव है। कोई राज नहीं है। पूरे साल कड़ी मेहनत करनी होती है।’’ मेघना सीबीआई के पूर्व निदेशक अनिल सिन्हा की भतीजी हैं। सिन्हा ने बताया कि मेघना हमेशा से प्रतिभाशाली छात्रा रही हैं। सिन्हा ने कहा, ''वह हमेशा से काफी प्रतिभाशाली और बहुत पढ़ने वाली लड़की रही है। उसने हमारे परिवार का नाम रोशन किया है और हमें उस पर गर्व है।’’ 

 

परीक्षा में 99–6 प्रतिशत अंक के साथ देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनुष्का चंद्रा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के प्रधानाचार्य को दिया। गाजियाबाद के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा अनुष्का को अंग्रेजी (कोर) में 98 जबकि इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान और मनोविज्ञान में पूरे 100 अंक मिले। अनुष्का ने पत्रकारों को बताया, ''मैं बहुत खुश हूं। यह काफी भावुक क्षण है। मैं अपने माता-पिता और स्कूल का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।’’ आज सीबीएसई की 12वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा हुई।

 

प्रमुख खबरें

बिहार से ही उठा था जातीय जनगणना का मुद्दा, अब चुनावी प्रचार में यहीं नहीं हो रही इसकी चर्चा

बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : Baby Rani Maurya

Salman Khan Case में आरोपी की मौत पर संजय राउत का बड़ा बयान, पूरा मामला रहस्यपूर्ण, जब सरकार बदलेगी तो...

कर्नाटक में विधान परिषद की छह सीट के लिए तीन जून को चुनाव