CDS Anil Chauhan ने Jammu में उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2023

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने यहां एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बैठक में उधमपुर स्थित उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह सहित अन्य ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह और जम्मू स्थित 16वीं कोर (व्हाइट नाइट कोर) के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और 26 इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल गौरव गौतम ने भी बैठक में भाग लिया सीडीएस ने अपनी यात्रा के पहले दिन कश्मीर में अग्रिम क्षेत्रों और भीतरी इलाकों का दौरा किया और उन्हें फील्ड अधिकारियों द्वारा सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह जम्मू पहुंचने पर जनरल चौहान का वायु सेना स्टेशन जम्मू के एयर ऑफिसर कमांडिंग, एयर कमोडोर जी.एस. भुल्लर ने स्वागत किया। रक्षा मंत्रालय के प्रधान प्रवक्ता भारत भूषण बाबू ने एक ट्वीट किया, “सीडीएस जनरल अनिल चौहान, नाइट कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ जम्मू पहुंचे। सीडीएस ने एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी, जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजी के साथ सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।” अधिकारियों ने बताया कि बाद में नगरोटा छावनी का दौरा करने के बाद जनरल चौहान दिल्ली लौट गए।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा