CDS रावत हेलिकॉप्टर क्रैश मामला: IAF चीफ कन्नूर के लिए रवाना, रक्षा मंत्री संसद में देंगे जानकारी

By अभिनय आकाश | Dec 08, 2021

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सैन्य हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा, हवलदार सतपाल शामिल थे। IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए उड़ान भर रहा था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस बिपिन रावत और अन्य को ले जा रहे भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। स्थिति की जानकारी के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कैबिनेट मीटिंग के बीच में ही साउथ ब्लॉक रक्षा मंत्रालय चले गए थे।

रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक चल रही है। सिंह ने दुर्घटना के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा और राज्यसाभ दोनों सदनों को हादसे के बारे में जानकारी देंगे। कहा जा रहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह घटनास्थल का जायजा लेंगे। वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने कन्नूर के लिए रवाना हो गए हैं।

राहुल ने सलामति की प्रार्थना की

हेलीकॉप्टर हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विट किया है। राहुल ने कहा कि आशा करता हूं कि सीडीएस बिपिन रावत सुरक्षित होंगे। सीडीएस रावत के कुशल होने की कामना करता हूं। उनकी पत्नी और दूसरे लोग भी सुरक्षित होंगे। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज