जम्मू-कश्मीर में यदि स्थिति सामान्य है तो चुनाव कराए केंद्र: फारूक अब्दुल्ला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2023

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अगर केंद्रशासित प्रदेश में स्थिति सामान्य होने का केंद्र का दावा सही है तो उसे जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराना चाहिए। श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर लोगों के साथ नौटंकी कर रही है। उन्होंने पीटीआई-से कहा, “वे (केंद्र) राज्य का दर्जा बहाल नहीं करना चाहते। यह सब हमें और दुनिया को गुमराह करने की नौटंकी है। वे यह नहीं देंगे।”

इसे भी पढ़ें: Meghalaya में ममता ने किया CAA-NRC का जिक्र, बोलीं- बाहर से आने वाले लोगों को अपने ऊपर यह न थोपने दें

अब्दुल्ला ने कहा, “सवाल उठता है कि भारत सरकार कह रही है कि जम्मू कश्मीर में स्थिति सामान्य है। सीमांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अगर चुनाव हर जगह कराए जा रहे हैं तो जम्मू-कश्मीर में क्यों नहीं?’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने उपराज्यपाल को ‘‘हर चीज का मास्टर’’ बना दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां उपराज्यपाल को क्यों लगाया गया है और वह हर चीज के मास्टर बन गए हैं।’’ संपत्ति कर लगाने जैसे नए कानून बनाने के लिए प्रशासन द्वारा नए आदेश जारी किए जाने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि इससे अब लोगों को फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, “वे आदेश पर आदेश जारी कर रहे हैं। यह अब हमें प्रभावित नहीं करता। गुलाम लोग क्या कर सकते हैं? हम मूकदर्शक हैं।”

इसे भी पढ़ें: UP Budget 2023 : बेटियों, निराश्रित महिलाओं को सशक्त बनाएगी योगी सरकार, किए गए खास प्रावधान

अतिक्रमण रोधी अभियान रुकने के बारे में एक सवाल के जवाब में, अब्दुल्ला ने कहा, यह (अतिक्रमण रोधी अभियान) एक बहुत ही गलत कदम था। राष्ट्रीय राजनीति पर उन्होंने कहा कि भारत की स्थापना हिंदू राष्ट्र के रूप में नहीं हुई जैसी कि कुछ दक्षिणपंथी समूहों द्वारा मांग की जा रही है। चीन के साथ संबंधों पर अब्दुल्ला ने कहा कि जाहिर तौर पर इसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि बीजिंग के साथ व्यापार चल रहा है। उन्होंने कहा, “भारत के चीन के साथ अच्छे संबंध हैं। मैंने कोई अप्रिय बात नहीं सुनी। व्यापार आज भी सुचारू रूप से चल रहा है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar