केंद्रीय टीम अरुणाचल में बाढ़ का जायजा लेगी: किरन रिजिजू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2018

ईंटानगर। केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश सरकार को आश्वस्त किया है कि अंतरमंत्रालयी टीम हाल ही में आयी बाढ़ से हुई क्षति का आकलन करने के लिए जल्दी ही प्रदेश के पूर्वी सियांग जिले का दौरा करेगी। आधिकारिक बयान में गुरुवार को यह कहा गया है कि चीन में भारी बारिश के कारण सियांग नदी अगस्त और सितंबर में उफान पर थी। सियांग नदी का उद्गम तिब्बत से है। पूर्वी सियांग जिले के बाढ़ग्रस्त इलाके में रहने वाले 1000 से अधिक परिवार इससे प्रभावित हुए हैं।

 

बयान में कहा गया है कि अरुणाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन सचिव बिडोल तायोंग ने जिले की स्थिति से अवगत कराने के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रिजिजू से बातचीत की। इसमें कहा गया है कि सियांग नदी के साथ साथ ‘‘बाढ़ सुरक्षा’’ की जरूरत पर जोर देते हुए तायोंग ने कहा कि केंद्रीय टीम जल्दी से जल्दी जिले का दौरा कर नुकसान का जायजा ले। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने अपनी ओर से कहा कि अरुणाचल प्रदेश सरकार की तरफ से इस संबंध में अभी तक मांग पत्र नहीं भेजा गया है।

 

हालांकि, उन्होंने अंतरमंत्रालयी टीम को नुकसान का जायजा लेने के लिए वहां जल्दी भेजे जाने का वादा किया। रिजिजू के हवाले से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘विशेषज्ञों का एक दल जिले का दौरा करेगा और अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। इस रिपोर्ट के आधार पर सियांग नदी को शांत करने के लिए योजना बनायी जाएगी।’’

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal