Unacademy 350 कर्मचारियों की छंटनी करेगी, कारोबार को लाभदायक बनाने का लक्ष्य: सीईओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2023

शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी अनएकेडमी कोष की कमी के बीच 350 कर्मचारियों को नौकरी से हटाएगी। यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का 12 प्रतिशत है। कंपनी अपने मुख्य कारोबार को लाभदायक बनाने के लिये यह कदम उठा रही है। कंपनी के भीतर जारी एक पत्र में अनएकेडमी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौरव मुंजाल ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आर्थिक स्थिति दबाव में है। इसमें अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये कर्मचारियों की छंटनी का निर्णय किया गया है।

मुंजाल ने कहा, ‘‘हमने अपने मुख्य कारोबार को लाभदायक बनाने के लिये सही दिशा में हर कदम उठाया है। फिर भी यह पर्याप्त नहीं है। हमें और आगे जाना है। दुर्भाग्य से, परिस्थिति और लक्ष्यों ने मुझे एक और कठिन निर्णय लेने को मजबूर किया है। हम अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये अपनी टीम के आकार में 12 प्रतिशत की कमी करेंगे।’’ कंपनी में जनरल अंटलाटिंक, टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक जैसे वैश्विक निवेशकों ने पैसा लगाया हुआ है।

इससे पहले, कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में 600 लोगों को नौकरी से हटाया था। उसके बाद कर्मचारियों की संख्या 5,400 रह गयी थी। मुंजाल ने कहा, ‘‘आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी की स्थिति दिख रही है। कोष दुर्लभ हो गया है। ऐसे में कारोबार को लाभदायक बनाना महत्वपूर्ण है। हमें इन बदलाव के अनुकूल होना होगा...।’’ समूह स्तर पर कंपनी ने कथित तौर पर नवंबर में करीब 350 कर्मचारियों की छंटनी की थी।

प्रमुख खबरें

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11