RJD छोड़ने की तैयारी में लालू के समधी चंद्रिका राय, JDU में होंगे शामिल

By अंकित सिंह | Feb 14, 2020

राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय अब पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने के संकेत देते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि आरजेडी के कई विधायक नाराज हैं और वह लगातार उनसे संपर्क में है। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी नेतृत्व के द्वारा नेताओं के बात नहीं सुनी जाती हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव के ढीलेपन रवैये पर भी प्रहार किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अब राजद को एक छोटी सी मंडली नियंत्रित कर रही थी, जिससे कई वरिष्ठ नेता नाराज़ हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा को पता है नीतीश की कमजोरियां, इसलिए उन्हें अपनी धुन पर नचा रही: कांग्रेस

जदयू में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि वह नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं। उन्होंने साफ कहा कि वह फिलहाल राजद में नहीं है। जनता दल यू से उनकी बातचीत चल रही है। हालांकि वह जदयू का दामन कब थाम लेंगे इसको लेकर उन्होंने कोई खुलासा नहीं किया। जब उनसे पूछा गया कि जदयू ही क्यों, भाजपा क्यों नहीं तो वह इस सवाल को टाल गए। चंद्रिका राय ने यह भी दावा किया कि वह जहां से चुनाव जीते रहे हैं वहीं से चुनाव लड़ेंगे भी। यानी कि छपरा के सात विधानसभा में से एक परसा सीट से फिलहाल चंद्रिका राय विधायक हैं। वह नीतीश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में हार से बिहार NDA में रार, कैसे होगी चुनावी नैया पार

चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव से मई 2018 में हुई थी। 6 महीने बाद ही तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय के रिश्ते में तनातनी आ गई। तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया। उसके बाद से लालू परिवार और चंद्रिका राय के बीच मनमुटाव देखे जा रहे हैं। चंद्रिका राय ने खुले तौर पर राबड़ी देवी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हालांकि चंद्रिका राय ने 2019 का लोकसभा चुनाव में राजद के टिकट पर सारण से लड़ा था। उन्हें राजीव प्रताप रूडी से हार मिली थी।

 

प्रमुख खबरें

Truth About Covid Vaccine: कोरोना के खिलाफ कभी रहा सबसे धारदार हथियार क्या बना रहा लोगों हार्ट अटैक का शिकार? कोवीशील्ड के कबूलनामे से करोड़ों लोग टेंशन में आए!

ISL Semi-Final Match |रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुंबई में आईएसएल सेमीफाइनल मैच देखने साथ पहुंचे

Lok Sabha election: पीएम मोदी ने बीजेपी उम्मीदवारों को लिखा पत्र, कांग्रेस की प्रतिगामी राजनीति को उजागर करने को कहा

IMF ने पाकिस्तान को 1.1 अरब अमेरिकी डॉलर के ऋण की तत्काल मंजूरी दी