मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पैनोरमा व पर्यटक स्थलों का लोकार्पण किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 27, 2018

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को विश्व पर्यटन दिवस पर राज्य के विभिन्न स्थानों पर बने 16 पैनोरमा, पर्यटक स्थल व सुविधाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने तीन पैनोरमा का शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री राजे ने अपने सरकारी आवास से यह सांकेतिक लोकार्णण किया। इस अवसर पर राजे ने कहा कि प्रदेशवासियों के मन में देवी-देवताओं, संतों और महापुरूषों के प्रति गहरी आस्था है। 

 

इसी भावना को ध्यान में रखते हुए सरकार ने हर क्षेत्र में संतों और महापुरुषों के पैनोरमा के निर्माण करवाए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि ये पैनोरमा प्रदेश के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति को संरक्षित रखने और इसे हमारी आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 150 करोड़ रूपये की लागत से 48 पैनोरमा बना रही है जिसमें से 44 पैनोरमा का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। 

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 625 करोड़ रूपये की लागत से 125 मंदिरों का जीर्णोद्धार भी करवा रही है। इस अवसर पर केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकारसिंह लखावत भी मौजूद थे।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा