मध्य प्रदेश के भिण्ड में सैनिक स्कूल को लेकर मुख्यमंत्री की रक्षामंत्री से चर्चा

By दिनेश शुक्ल | Jan 19, 2021

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने नई दिल्ली प्रवास के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके निवास पर मुलाकात कर ग्वालियर-चम्बल अंचल में सैनिक स्कूल खोलने की प्रगति के संबंध में चर्चा की।मुख्यमंत्री इस संबंध में पहले भी रक्षा मंत्री से मिल कर आग्रह कर चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में दो करोड़ की स्मैक के साथ अंतरराज्यीय तस्कर पकड़े गए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में राजस्व विभाग द्वारा भूमि आवंटन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आग्रह किया कि स्कूल भवन और अन्य संसाधन उपलब्ध होने तक राज्य शासन द्वारा सैनिक स्कूल का संचालन वैकल्पिक स्थान पर शुरू कर दिया जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि विकल्प के रूप में मालनपुर नगर पंचायत स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, विद्या आश्रम स्कूल इकहरा और गोहद स्थित सर्वोदय माध्यमिक विद्यालय इन सभी से संबंधित प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजे जा चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिया दान, कहा धर्म व्यक्तिगत आस्था का विषय

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सैनिक स्कूल भिण्ड के लिए भूमि आवंटन एवं अधोसंरचना विकास होने तक केन्द्र को भेजे गये प्रस्ताव में वैकल्पिक भवनों के अंतर्गत स्कूल संचालन की स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री को बताया कि ग्वालियर नगर के महाराजपुर क्षेत्र में डीआरडीओ के लिए कुल 56.685 हेक्टेयर भूमि आवंटित कर दी गई है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान