चीन में गैस पाइप विस्फोट में 11 लोगों की मौत, 37 घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2021

बीजिंग। मध्य चीन के हुबेई प्रांत में रविवार सुबह भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आधिकारिक मीडिया ने यह खबर दी। यह विस्फोट झांगवान जिले के शियान शहर में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ। खबरों के मुताबिक जिले में एक बाजार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

इसे भी पढ़ें: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की

सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन-टीवी’ ने खबर दी कि धमाके में कई इमारतें तबाह हो गईं और 11 लोगों की मौत हुई तथा 37 अन्य घायल हो गए। हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने खबर दी कि विस्फोट शियान के यान्हु बाजार में हुआ जहां कई लोग नाश्ता कर रहे थे या बाजार में सब्जी खरीद रहे थे।

इसे भी पढ़ें: बेलगाम भीड़ ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम में युवक की पीट-पीटकर मार डाला

शहर के नगरपालिका कार्यालय ने घटना के बाद शुरू में कहा था कि कई लोग मलबे के नीचे दब गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘वीबो’ पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो फुटेज में कई घर जमींदोज दिखे और बचाव कर्मी इन तबाह हुए घरों से बड़े पैमाने पर मलबा हटाते दिख रहे हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Siddaramaiah ने सूखे से निपटने के लिए राहत जारी करने में केंद्र के ‘अन्याय’ के खिलाफ दिया धरना

हरदोई में पेड़ से कार टकराई, पिता-पुत्र की मौत, तीन बच्चों समेत छह अन्य घायल

Karnataka Sex Scandal । हजारों अश्लील वीडियो से भरे Pen Drive की क्या है कहानी? क्यों देश छोड़कर भागने पर मजबूर हुए Prajwal Revanna

जनता की भावनाओं को समझते ही ‘400 पार’ का नारा भूल गयी भाजपा : Akhilesh Yadav