Covid 19 In China: कोरोना के मामलों को लेकर झूठ बोल रहा चीन? WHO ने कहा- सही स्थिति और आंकड़े बताएं, जिससे हम स्टडी कर पाएं

By अभिनय आकाश | Dec 31, 2022

विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने चीन में कोरोना के गंभीर हालात को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि चीन में कोरोना नियमों में ढील देने के बाद चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि चीन में बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए डब्ल्यूएचओ काफी चिंतित है। चीन में कोरोना के केसेज बढ़ते ही जा रहे हैं। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि हमने चीन से आग्रह किया है कि कोरोना की सही स्थिति और सही आंकड़े हमें बताएं ताकी हम स्टडी कर सके। 

इसे भी पढ़ें: No Limit Partnership: भारत को रूस से करके दूर पुतिन के सहारे अपने दुश्मनों से निपटने की योजना बना रहा चीन

टैड्रोस ऐडरेनॉम ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज और टीकाकरण में डब्ल्यूएचओ मदद करता रहेगा। उन्होंने कहा कि कोविड वायरस को ट्रैक करने और उच्च जोखिम वाले लोगों के लिए हम प्रत्योसाहन जारी रखेंगे। यही नहीं चीन की बिगड़ती हुई स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को सहायता प्रदान की जाएगी। टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने ट्विटर पर लिखा हम विकसित स्थिति के बारे में चिंतित हैं और चीन कोविड 19 वायरस को ट्रैक करने और उच्चतम जोखिम वाले लोगों का टीकाकरण के लिए प्रत्योसाहित करना जारी रखते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन ने चीन से आने वालों के लिए सख्त किए नियम, Covid 19 संक्रमित न होने की रिपोर्ट करनी होगी पेश

बता दें कि 30 दिसंबर को डब्ल्यूएचओ और चीन के बीच कोविड-19 मामलों में मौजूदा उछाल के बारे में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, ताकि स्थिति के बारे में और जानकारी प्राप्त की जा सके और विशेषज्ञता और आगे की सहायता की पेशकश की जा सके। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम प्रशासन के उच्च-स्तरीय अधिकारियों ने डब्ल्यूएचओ को महामारी विज्ञान के क्षेत्रों में चीन की उभरती रणनीति और कार्यों, वेरिएंट की निगरानी, ​​​​टीकाकरण, नैदानिक ​​​​देखभाल, संचार और अनुसंधान एवं विकास के बारे में जानकारी दी।

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा