राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा चीन के साथ व्यापार संबंधी बातचीत सही दिशा में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 05, 2019

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि चीन के साथ जारी व्यापार संबंधी बातचीत सही दिशा में जा रही है। ट्रंप ने रोज गार्डन में कहा, “हमारी चीन के साथ व्यापक स्तर पर व्यापार संबंधी बातचीत जारी है। राष्ट्रपति शी इसमें बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं और मैं भी। हम उच्चतम स्तर पर बातचीत कर रहे हैं, हम बहुत अच्छा कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “इस बीच हमने चीन एवं अन्य से कई अरब डॉलर व्यापार शुल्क लिया है। हमारे स्टील उद्योग ने शानदार वापसी की है और इससे मैं बहुत खुश हूं।”


इसे भी पढ़ेंः खशोगी हत्याकांड में सऊदी अरब की जांच में अभी भी विश्वसनीयता का अभाव- अमेरिका

 

अमेरिका एवं चीन के शीर्ष अधिकारियों के बीच फिलहाल व्यापार संबंधी बातचीत जारी है। नवंबर में ट्रंप एवं शी अर्जेंटीना में हुए जी-20 शिखर वार्ता से इतर ब्यूनस आयर्स में मिले थे। ट्रंप ने कहा, “हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। चीन हमें उम्दा व्यापार शुल्क चुका रहा है। हमें अमेरिका के राजकोष में अरबों डॉलर मिल रहे हैं जो इससे पहले इतिहास में चीन से हमें कभी नहीं मिला। जैसा कि आप जानते हैं कि यह बहुत अनुचित हुआ है।” ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति शी के साथ उनकी मुलाकात शानदार रही है और दोनों एक-दूसरे को बहुत पसंद करते हैं एवं सम्मान करते हैं।

प्रमुख खबरें

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी

Indian Navy ने फिर दिखाई शक्ति, समुंदर में बने देवदूत, कुछ इस तरह हूति विद्रोदियों के चंगुल से छुड़ा लिया ऑयल शिप