खशोगी हत्याकांड में सऊदी अरब की जांच में अभी भी विश्वसनीयता का अभाव- अमेरिका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 5 2019 12:30PM
खशोगी हत्याकांड में सऊदी अरब की जांच में अभी भी विश्वसनीयता का अभाव- अमेरिका

अधिकारी ने पहचान सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर पत्रकारों से कहा, "वह पत्रकार जमाल खशोगी का मामला उठाएंगे और सऊदी नेतृत्व पर इस हफ्ते के आरंभ में शुरू हुई कानूनी प्रक्रिया में जवाबदेही और विश्वसनीयता बरतने का दबाव बनाएंगे।"

वाशिंगटन। अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी अरब द्वारा पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच और उससे निपटने के मामले में अब भी पूर्ण विश्वसनीयता और जवाबदेही का अभाव है। अधिकारी ने कहा कि विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ अगले सप्ताह मध्यपूर्व के आठ देशों की यात्रा के दौरान रियाद दौरे पर खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब पर दबाव बनाना जारी रखेंगे। अधिकारी ने पहचान सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर पत्रकारों से कहा, "वह पत्रकार जमाल खशोगी का मामला उठाएंगे और सऊदी नेतृत्व पर इस हफ्ते के आरंभ में शुरू हुई कानूनी प्रक्रिया में जवाबदेही और विश्वसनीयता बरतने का दबाव बनाएंगे।"
 
 
अधिकारी ने कहा, हमें नहीं लगता सऊदी अरब की ओर से शुरू की गई अब तक की कानूनी प्रक्रिया में किसी तरह की जवाबदेही और विश्वनीयता है। गौरतलब है कि बीते साल दो अक्टूबर को सऊदी अरब के करीबी से आलोचक बने वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की तुर्की में सऊदी दूतावास में हत्या कर दी गई थी, जिसके लिये अमेरिका समेत कई देशों ने सऊदी अरब को जिम्मेदार ठहराया था।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story