चिराग को दिल्ली HC से लगा झटका, लोकसभा अध्यक्ष के फैसले को दी थी चुनौती

By अभिनय आकाश | Jul 09, 2021

दिल्ली हाई कोर्ट से चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है। चिराग पासवान की अर्जी को हाई कोर्ट की तरफ से खारिज कर दिया गया है। चिराग ने लोकसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था। चाचा पशुपति पारस को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चिराग लगातार मीडिया में ये बयान दे रहे थे कि उनके अध्यक्ष पद पर होते हुए किसी भी तरह का परिवर्त नहीं हो सकता है। चिराग पासवान ने लोकसभा अध्यक्ष के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें  उनके चाचा केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण मंत्री पशुपति कुमार पारस के गुट को मान्‍यता दी गई थी। पशुपति कुमार पारस को नेता सदन के रूप में मान्‍यता देने के फैसले की चुनौती वाली याचिका आज खारिज हो गई। 

इसे भी पढ़ें: तेज प्रताप ने शुरू किया अगरबत्ती का कारोबार, कहा- लंबे समय तक सुगंधित रहेगा कमरा

गौरतलब है कि पशुपति कुमार पारस के नेतृत्‍व में लोजपा के पांच सांसदों ने बगावत कर दी थी। इसकी शुरुआत 13 जून की शाम हुई थी। इसके बाद 14 जून को बागी सांसदों ने पारस को संसदीय दल का नया अध्‍यक्ष चुना। मान्‍यता के लिए लोकसभा में पारस गुट ने अध्‍यक्ष को सूचना दी। लोकसभा सचिवालय से उन्‍हें मान्‍यता मिल गई थी। फिर चिराग पासवान ने राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर सभी पांच सांसदों को लोजपा से निष्‍कासित करने की सिफ‍ारिश की।

प्रमुख खबरें

गाजा के जबालिया में इजरायल की चढ़ाई, हमास ने राफा में टैंकों पर किया हमला

Andhra Pradesh के मुख्यमंत्री Jagan Mohan Reddy परिवार के साथ विदेश यात्रा पर

Orissa में प्रधानमंत्री Narendra Modi के काम से संतुष्ट दिखे लोग, पिछड़े, गरीब, महिला समेत सभी वर्गों की हितैषी सरकार कहा

Chhattisgarh: एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों का शव बरामद