चिराग पासवान ने की 19 विपक्षी दलों के बहिष्कार की निंदा, नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए जताया समर्थन

By अभिनय आकाश | May 26, 2023

देश की सियासत इन दिनों नई संसद पर आकर ठहर सी गई है। मुद्दा प्रधानमंत्री मोदी के नए संसद भवन के उद्घाटन का है। कोई इसे राष्ट्रपति के सम्मान से जोड़ रहा है तो कोई प्रतीकों को लेकर सवाल खड़े कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 28 मई को संसद भवन का उद्धाटन करेंगे। संसद में 40 में से 20 दलों ने बहिष्कार का ऐलान किया वहीं बीजेपी समेत 17 दलों ने संसद में जाने की हामी भर दी है। कुछ दलों ने अपना स्टैंड साफ नहीं किया है। 

इसे भी पढ़ें: नए संसद भवन के उद्घाटन की लड़ाई- NDA बनाम UPA गठबंधन तक आई

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करते हुए पीएम को पत्र लिखा है। चिराग पासवान की तरफ से 19 विपक्षी दलों के बहिष्कार की निंदा करते हुए उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। 

इसे भी पढ़ें: Mayawati ने पार्टी कार्यकर्ताओं से महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की

मोदी सरकार के खिलाफ 20 विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। जिन्होंने संसद के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।  विरोध करने वालों में कांग्रेस, डीएमके, तृणमूल, जेडीयू, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी, माकपा, सपा, आईयूएमएल, जेकेएनसी, भाकपा, एआईएमआईएम, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, केरल कांग्रेस (एम), विदुथलाई चिरुथिगल कच्ची, रालोद, राजद, रिव्येल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, एआईयूडीएफ, एमडीएमके शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

Rohith Vemula Case | रोहित वेमुला क्लोजर रिपोर्ट के बाद, तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा- जांच फिर से शुरू की जाएगी

Elvish Yadav In Trouble Again | एल्विश यादव फिर मुश्किल में फंसे, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann