मुंडे ने किया दावा, सदन में पेश होने से पहले ट्विटर पर लीक हुआ बजट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18, 2019

मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनन्जय मुंडे ने मंगलवार को दावा किया कि सदन में बजट पेश किए जाने से पहले ही राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के ट्विटर हैंडल पर बजट की जानकारियां लीक हो गईं। मुंडे और विपक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने परिषद में यह मामला उठाया और सदन में महाराष्ट्र के वित्त राज्य मंत्री दीपक केसरकर द्वारा बजट पेश किए जाने के दौरान बाधा उत्पन्न की।

इसे भी पढ़ें: ई-टेंडरिंग प्रक्रिया के अध्ययन के लिए सचिव स्तर की समिति गठित होगी: फडणवीस

महाराष्ट्र विधानमंडल में विधानसभा एवं विधानपरिषद् हैं, इसलिए राज्य का बजट निचले सदन में कैबिनेट मंत्री और ऊपरी सदन में एक कनिष्ठ मंत्री एक साथ पेश करते हैं। केसरकर ने जब ऊपरी सदन में बजट पेश करने की कोशिश की तो मुंडे ने अपना मोबाइल फोन उठा कर दिखाया और उससे बजट की कुछ जानकारियां पढ़ी। उन्होंने दावा किया कि ये जानकारियां मुनगंटीवार के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई थीं।

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे की ''राम परिक्रमा'' के पीछे का कारण क्या है?

इस मामले पर हंगामे के बाद विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निम्बालकर ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। सदन के पुन: कार्यवाही आरंभ करने पर भाजपा सदस्य एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह निम्बालकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे।

प्रमुख खबरें

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया