DSGMC के अध्यक्ष का दावा, अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को वापस लाने के लिए वीजा जारी होगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 28, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और दावा किया कि उन्हें इस बारे में आश्वस्त किया गया है कि अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को भारत वीजा जारी करेगा। डीएसजीएमसी ने एक बयान में बताया कि सिरसा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्रालय में अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान डेस्क के प्रभारी जोपी सिंह से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें: पाक में ट्रेन-बस दुर्घटना में मारे गये सिख श्रद्धालुओं के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का ऐलान

सिरसा ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में ही रूके रह गए हिंदू और सिख परिवारों को भारत लाने का मुद्दा उठाया और मंत्रालय ने उन्हें आश्वस्त किया कि एक हफ्ते के अंदर 600 लोगों को वीजा दिया जाएगा और उनकी सूची तैयार है। सिरसा ने कहा कि उन्होंने लाहौर में भाई तरू सिंह जी के शहीदी स्थल को मस्जिद में तब्दील किेये जाने का मुद्दा भी उठाया है। यह एक गुरुद्वारा है। वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारत ने इस मुद्दे पर पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

प्रमुख खबरें

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Esha Deol ने 44वीं शादी की सालगिरह पर Hema Malini और Dharmendra की अनदेखी तस्वीर साझा की

पाकिस्तान क्रिकेट ने की 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, T20 WC से पहले तीन खिलाड़ी होंगे बाहर

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...