दिवाली के बाद खुलेंगे क्लास 9 से 12 तक के स्कूल, CM प्रमोद सावंत ने दिए सकेंत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 30, 2021

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि दिवाली से पहले राज्य के स्कूलों में नौवीं से 12वीं की कक्षाओं में पठन-पाठन फिर से शुरू हो सकता है। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल से राज्य में स्कूल बंद हैं। सावंत ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि चिकित्सकों की एक विशेषज्ञ समिति ने कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। विशेषज्ञ समिति के निर्णय को राज्य कोविड-19 कार्य बल के समक्ष रखा जाएगा, जो अंतिम फैसला लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्य बल के अनुमति देते ही, राज्य के शिक्षा विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी, जो चरणबद्ध तरीके से कक्षाएं शुरू करेगा।

इसे भी पढ़ें: गोवा के पूर्व सीएम फ्लेरियो TMC में हुए शामिल, बोले- भाजपा की विभाजनकारी नीतियों को हराना मेरा मुख्य उद्देश्य

उन्होंने कहा, ‘‘ कक्षाएं दिवाली से पहले शुरू हो सकती हैं।’’ सावंत ने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं पहले शुरू की जाएंगी, इसके बाद नौवीं और 11वीं की कक्षाएं शुरू होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘ कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, स्कूलों के बुनियादी ढांचे के आधार पर नौंवी से 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।’’ इससे पहले, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि गोवा में बुधवार को कोविड-19 के 83 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,76,318 हो गई। वहीं, संक्रमण से चार और लोगों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 3,312 हो गई। तटीय राज्य में बुधवार तक 1,72,176 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके थे और अभी 830 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।

प्रमुख खबरें

Mumbai में संपत्तियों का पंजीकरण अप्रैल में 11 प्रतिशत बढ़कर 11,628 इकाई : रिपोर्ट

President Draupadi Murmu ने गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी

Himachal के हितों की रक्षा करने में नाकाम रहे जयराम ठाकुर: Chief Minister Sukhu

SIT ने यौन उत्पीड़न मामले में रेवन्ना, Prajwal Revanna को नोटिस जारी किया