मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन नंबर -9501200200 जारी किया

By विजयेन्दर शर्मा | Mar 24, 2022

हुसैनीवाला   पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से पंजाबियों के साथ भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के लिए किये वायदे को व्यवहारिक रूप देते हुए मुख्यमंत्री ने आज महान शहीद की पवित्र धरती हुसैनीवाला से भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन का वटसऐप नंबर जारी किया और एक महीने में रिश्वतख़ोरी पर मुकम्मल रूप में नकेल डालने का प्रण लिया।


यहाँ शहीद -ऐ -आज़म भगत सिंह, शहीद सुखदेव और शहीद राजगुरू के शहीदी दिवस के मौके राज्य स्तरीय समागम दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री ने एक्शन लाईन नंबर -9501200200 जारी किया।


मुख्यमंत्री ने कहा,’’आज के बाद कोई भी मंत्री, विधायक, अधिकारी या कर्मचारी किसी काम बदले आपके पास से रिश्वत या कमीशन मांगता है तो उसे न न करो बल्कि इसकी वीडियो या ऑडियो बना कर भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन नंबर पर भेज दी जाये जिसके बाद हमारी सरकार इसकी मुकम्मल जांच करवाएगी और यदि कोई दोषी पाया गया तो उसे किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा।’’

 

इसे भी पढ़ें: महान शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए लोगों से सहयोग की मांग


मुख्यमंत्री ने कहा,’’मैं पंजाब के लोगों के साथ यह वायदा किया था कि राज्य में से भ्रष्टाचार की बीमारी को जड़ से ख़त्म किया जायेगा और आज के इस दिवस मौके मैं भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब की शुरुआत कर दी है परन्तु मैं समूह पंजाबियों से इस मकसद के लिए पूर्ण सहयोग की माँग करता हूं जो सही मायनों में शहीदों को सच्ची श्रद्धाँजलि होगी।’’

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर का बयान दुर्भाग्यपूर्ण , एसजीपीसी


भगवंत मान ने कहा कि शहीदों की तरफ से आज़ाद भारत के संजोए हुए सपने साकार करने की जि़म्मेदारी अब हमारी है और हम लोगों के साथ साफ़ -सुथरा और इमानदार शासन देने के किये गए वायदे को हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के सपनों को घर -घर पहुंचाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: हमारी सरकार में रिश्वतख़ोरों के लिए कोई जगह नहीं, हर हाल में रोकेंगे रिश्वतखोरी: धालीवाल


आम आदमी पार्टी की सरकार की लॉक समर्थकी पहलकदमियों का जि़क्र करते मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ देने, कच्चे मुलाजिमों को पक्के करने की प्रक्रिया को व्यवहारिक रूप देने समेत लोगों के हित में और भी कई फ़ैसले लिए जा रहे हैं।


शहीदों को श्रद्धाँजलि भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री ने विज़टर बुक में अपनी भावनाएं प्रकट करते लिखा ,’’आज शहीद -ऐ -आज़म सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की समाधियों पर माथा टेक कर बहुत सकून मिला। आज उनकी सपनों की आज़ादी को घर -घर पहुँचाने की ज़रूरत है। यही अरदास है कि शहीदों की आत्मा और परमात्मा हमें बुद्धि और बल प्रदान करे।’’


मुख्यमंत्री ने आज शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद -ऐ -आज़म भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के इलावा राज माता विद्यावती और श्री बी.के. दत्त आदि शहीदों की समाधियों पर श्रद्धा के फूल भेंट किये।


इस मौके पर फिऱोज़पुर शहरी के विधायक रणबीर सिंह, फिऱोज़पुर ग्रामीण से विधायक रजनीश कुमार दहिया, ज़ीरा से विधायक नरेश कटारिया, गुरूहरसहाय से विधायक फौजा सिंह के अलावा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ऐ. वेणू प्रसाद, फिऱोज़पुर के डिप्टी कमिशनर गिरिश दिआलन और ऐस.ऐस.पी. नरिन्दर भार्गव भी उपस्थित थे।

प्रमुख खबरें

Benefits of Coriander: थॉयराइड के मरीजों को जरूर खाना चाहिए धनिया, मिलेंगे ये फायदे

Rahul में कोई ‘आग’ नहीं, लेकिन हिंदू-मुस्लिम विभाजन की कोशिश कर आग से खेल रही Congress: राजनाथ सिंह

Siraj की स्विंग, आक्रामकता से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और भारत की उम्मीदें बढ़ीं

Nijjar हत्या मामले में भारतीयों की गिरफ्तारी के बाद PM Trudeau ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा कानून के शासन वाला देश है कनाडा